उत्तराखंड

uttarakhand

UJVNL भूमि अतिक्रमण मामला: ग्रामीणों को मिला भीम आर्मी का साथ, शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना

By

Published : Mar 16, 2023, 3:14 PM IST

विकासनगर में यूजेवीएनएल भूमि पर हुए अतिक्रमण को खाली करवाना पुलिस प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है. यहां के लोगों को अब भीम आर्मी ने अपना समर्थन दिया है. ग्रामीणों ने भीम आर्मी के बैनर तले निगम और सरकार के खिलाफ यहां मोर्चा खोल दिया है. साथ ही अनिश्चितकालीन धरना भी शुरू कर दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

विकासनगर:यूजेवीएनएल भूमि पर अतिक्रमण खाली कराने के मामले में निगम बैकफुट पर नजर आ रहा है. प्रभावित परिवारों और ग्रामीणों ने भीम आर्मी के बैनर तले निगम और सरकार के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है.धरना दे रहे लोगों की अगुवाई कर रही भीम आर्मी का कहना है कि विभाग और सरकार मिलकर इन लोगों को बेघर करने की साजिश रच रहे हैं.

भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक सैदपुर ने कहा यहां रहने वालों को मुआवजा और नौकरी देने की बात कही गई थी, मगर अभी तक इस मामले में कुछ भी नहीं हुआ है. इसके बाद भी शासन प्रशासन ने इन्हें एक नोटिस दिया है. उन्होंने कहा हम सरकार से पिछला डाटा कलेक्ट कर प्रभावितों को मुआवजा देने की मांग की. उन्होंने कहा जिसे आप हटाना चाहते हैं वो गांव यहां आजादी से पहले बसा हुआ है. वे यहां 60- 70 सालों से यहां के मूल निवासी हैं. उन्होंने कहा सरकार हमें गुमराह करना चाहती है. सरकार की धमकियों से भीम आर्मी डरने वाली नहीं है.

पढे़ं-Uttarakhand Budget 2023: धामी सरकार ने की हर तबके को साधने की कोशिश, ग्राफिक्स से जानें बड़ी बातें

वहीं, यूजेवीएनएल भूमि पर अतिक्रमण खाली कराने को लेकर निगम लगातार अनाउंसमेंट करवा रहा है. वहीं, इस मामले को लेकर जिला प्रशासन, तहसील प्रशासन और पुलिस प्रशासन की भी एक बैठक हुई. इस बैठक में यूजेवीएनएल की भूमि को खाली करवाने पर चर्चा हुई. वहीं, भीम आर्मी के धरने के बाद अब पुलिस, प्रशासन के लिए परेशानियां बढ़ने वाली हैं. अब इस मामले में क्या कुछ होता है ये देखने वाली बात होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details