उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार: विजिलेंस की टीम के साथ मारपीट, कांग्रेस नेता समेत 8 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में बिजली चोरी पकड़ने गई ऊर्जा निगम की विजिलेंस टीम के साथ मारपीट की है. इस मामले में विजिलेंस की शिकायत पर कांग्रेस नेता समेत 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

By

Published : Jul 21, 2022, 10:02 PM IST

Vigilance team
Vigilance team

हरिद्वार: ऊर्जा निगम की विजिलेंस टीम के साथ हुई मारपीट का ये मामला हरिद्वार के ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र का है. इस मामले में कांग्रेस नेता के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं, पुलिस अभी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी विजिलेंस टीम के साथ मारपीट करने वालों की पहचान कर रही है. हालांकि, इस मामले में अभीतक किसी भी गिरफ्तार नहीं हुई है.

ज्वालापुर कोतवाली से मिली जानकारी के मुताबिक, ऊर्जा निगम की देहरादून से आई विजिलेंस टीम बिजली चोरी पकड़ने के लिए सराय गांव गई थी. छापेमारी के दौरान कई घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई. आरोप है कि कांग्रेस नेता मुकर्रम अंसारी के चाचा हाजी कासिम के घर भी बिजली चोरी की जा रही थी, जिसे टीम ने पकड़ लिया. इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई.
पढ़ें-सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटवाने गए पटवारी पर ताना तमंचा, हिरासत में आरोपी

पुलिस के मुताबिक, विवाद इतना बढ़ गया था कि हाजी कासिम के परिवार के लोगों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर विजिलेंस टीम के साथ अभद्रता करनी शुरू कर दी और उनके साथ धक्का मुक्की भी. विवाद बढ़ते-बढ़ते मारपीट तक पहुंच गया था. विवाद ज्यादा बढ़ा तो पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मामले को जैसे-तैसे शांत करवाया.

वहीं, अब इस मामले में ऊर्जा निगम के एसडीओ अनुज जुड़ियाल की ओर से हाजी कासिम, मुकर्रम अंसारी, मोहम्मद इरशाद, मासूम अली, इखलाक, मुर्सलीन, मुजाहिद व सोनू और 30 अन्य अज्ञात के खिलाफ तहरीर गई है. वरिष्ठ उपनिरीक्षक कोतवाली ज्वालापुर प्रदीप तोमर ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. जो लोग अज्ञात हैं, उनकी पहचान भी जल्द कराई जाएगी, जिसके लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details