उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़की: ग्रामीणों ने ठेकेदार पर लगाया कार्य में लापरवाही का आरोप

पीरपुरा गांव के ग्रामीणों ने ठेकेदार पर सड़क निर्माण के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. वहीं, एएसडीएम गोपाल सिंह ने मौके पर पहुंचकर समझौता कराया.

By

Published : Jul 7, 2020, 1:13 PM IST

road construction
ग्रामीणों ने ठेकेदार पर लगाया कार्य में लापरवाही का आरोप

रुड़की:पीरपुरा गांव के ग्रामीण पक्की सड़क न होने से काफी परेशान हैं. बरसात में सड़क में पानी भर जाता है, जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ग्रामीणों की परेशानियों को देखते हुए मंगलौर विधायक काजी निजामुद्दीन ने अपनी निधि से सड़क का निर्माण कार्य शुरू करा दिया है. लेकिन ग्रामीणों ने ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सड़क निर्माण के मानकों पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

दरअसल, ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में बन रही सड़क में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है और ठेकेदार भी अपनी मनमानी कर रहा है. उनका आरोप है कि ठेकेदार सड़क और नाली की ढलान निकासी की ओर करने के बजाए सिंचाई विभाग की भूमि की ओर कर रहा है. जिससे सिचाई विभाग अपनी भूमि पर दीवार बनाकर कभी भी रास्ता बंद कर सकता है.

पढ़ें-प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अंदेशा , अलर्ट

ग्रामीणों का कहना है कि बरसात के समय नाली का पानी सड़क पर आता है. जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन इस तरह से सड़क बनाने के बाद भी समस्या जस के तस ही रहेगी और सिचाई विभाग अपनी भूमि पर दीवार बनाकर कभी भी रास्ता बंद कर सकता है. वहीं, मौके पर पहुंचे एएसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि ठेकेदार से बात कर ली गई है. साथ ही ग्रामीणों से समझौता भी हो गया है. ग्रामीणों के मुताबिक ही सड़क किनारे नालियों की ढलान तय की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details