उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़की में विद्युत कर्मियों के आवास पर विजिलेंस का छापा, बिजली चोरी करते दो कर्मचारी पकड़े

नारसन में देहरादून से आई ऊर्जा निगम की विजिलेंस टीम (Roorkee Vigilance Team Action) ने गुरुकुल नारसन बिजली घर के सरकारी क्वार्टर में रह रहे कर्मचारियों की बिजली चेकिंग की. इस दौरान दो कर्मचारी बिजली चोरी करते पकड़े गए, जिनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Sep 14, 2022, 10:17 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की:मंगलौर कोतवाली (Mangalore Kotwali Area) क्षेत्र के नारसन में देहरादून से आई ऊर्जा निगम की विजिलेंस टीम (Roorkee Vigilance Team Action) ने गुरुकुल नारसन बिजली घर के सरकारी क्वार्टर में रह रहे कर्मचारियों की बिजली चेकिंग की. इस दौरान दो कर्मचारी बिजली चोरी करते पकड़े गए, जिनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है. वहीं इसके अलावा मुंडियाकी गांव में भी 6 लोग विद्युत चोरी करते हुए पकड़े गए हैं. सभी के खिलाफ मंगलौर कोतवाली में तहरीर दी गई है.

विद्युत विभाग में तैनात कर्मचारी ही बड़े पैमाने पर विद्युत चोरी कर रहे हैं, लेकिन इन पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती. अगर अधिकारियों को पता लग जाता है तो फिर भी मामला रफा-दफा कर देते हैं. दरअसल लंबे समय से हो रही शिकायत के बाद आखिरकार ऊर्जा निगम (Energy Corporation) की विजिलेंस टीम ने गुरुकुल बिजली घर पर जाकर छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि यह दोनों कर्मचारी बिजली के केवल में कट लगाकर चोरी कर रहे थे. बता दें कि लंबे समय से विद्युत चोरी की बात सामने आ रही थी, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है.
पढ़ें-पंतनगर कृषि विवि पहुंची विजिलेंस की टीम, 6 घंटे तक दारोगा भर्ती से संबंधित दस्तावेज खंगाले

इस दौरान दो कर्मचारी बिजली चोरी करते पाए गए, जिनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है. वहीं इसके अलावा मुंडियाकी गांव में भी 6 लोग विद्युत चोरी करते हुए पकड़े गए हैं, सभी के खिलाफ मंगलौर कोतवाली में तहरीर दी गई है. वहीं देहरादून से आई विजिलेंस की टीम में अधिकारी हनुमान, धनंजय और पुलिस फोर्स के साथ जेई ईश्वर चंद आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details