उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर: रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो वायरल, जांच टीम गठित

एक ग्रामीण से रिश्वत लेते हुए लेखपाल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. मामले का संज्ञान लेते हुए एसडीएम ने लेखपाल के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं.

By

Published : Feb 7, 2020, 6:04 PM IST

Viral video news on social media
रिश्वत लेते हुए लेखपाल का वीडियो वायरल

लक्सर: नगर में एक लेखपाल द्वारा रिश्वत लेने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में लेखपाल एक ग्रामीण से जमीन के एक मामले में रिपोर्ट लगाने की एवज में रिश्वत लेते हुए दिखाई दे रहा है. वीडियो सामने आने के बाद अब एसडीएम ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच टीम गठित कर दी है.

रिश्वत लेते हुए लेखपाल का वीडियो वायरल.

बीकमपुर क्षेत्र निवासी ग्रामीण ने बताया कि उसकी रिहायशी भूमि पर एक व्यक्ति कब्जा करने का प्रयास कर रहा है. जिसकी शिकायत करने पर एसडीएम ने मामले पर लेखपाल से जांच रिपोर्ट मांगी थी. ग्रामीण का आरोप है कि लेखपाल ने रिपोर्ट बनाने के लिए उससे 25000 हजार रुपए रिश्वत के तौर पर लिए. उसके बावजूद लेखपाल ने जांच रिपोर्ट उसके खिलाफ तैयार की. ग्रामीण का कहना है कि उसे इसकी पहले से ही गडबड़ी की आशंका थी. इसलिए उसने लेखपाल को पैसे देते समय मोबाइल में वीडियो बना लिया. वहीं अब लेखपाल द्वारा उसके खिलाफ रिपोर्ट बनाने पर उसने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है.

ये भी पढ़ें:स्वास्थ्य सुविधाओं को तरस रहे ग्रामीण, अधर में लटका बिल्डिंग हस्तांतरण का मामला

एसडीएम पूरन सिंह राणा ने बताया कि लेखपाल को तहसील में अटैच करते हुए दूसरे लेखपाल को चार्ज दे दिया गया है. मामले की जांच तहसीलदार को सौंपी गई है. जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details