उत्तराखंड

uttarakhand

व्यापारी से 50 लाख की फिरौती मांगने वाला गिरफ्तार, कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि पर भी FIR

By

Published : Feb 15, 2020, 11:53 PM IST

रुड़की में प्रवीण वाल्मीकि के नाम पर शहर के एक कारोबारी से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले अपराधी को पुलिस ने रेलवे स्टेशन रोड के पास से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी कई मामलों में पहले भी जेल जा चुका है.

etv bharat
50 लाख की फिरौती मांगने वाला शातिर अपराधी गिरफ्तार

रुड़की:बीते कुछ दिनों पहले कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि के नाम से शहर के एक कारोबारी से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शनिवार को फिरौती मांगने वाले शख्स को रुड़की रेलवे स्टेशन रोड से गिरफ्तार किया है. फिरौती मांगने वाले का नाम सलमान उर्फ मिठ्ठू बताया जा रहा है, जोकि मुजफ्फरनगर का रहने वाला है. साथ ही मामले में प्रवीण वाल्मीकि और उसके भतीजे मनीष उर्फ बॉलर पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है.

मामले की जानकारी देते हुए एसएसआई देवराज शर्मा

बता दें कुछ दिन पहले रामनगर के रहने वाले कारोबारी ने गंगनहर कोतवाली में फिरौती मांगे जाने की तहरीर दी थी. तहरीर में उसने बताया कि 22 जनवरी को उसके मोबाइल पर अज्ञात नम्बर से फोन आया था. जिस पर बात करने वाले शक्स ने खुद को प्रवीण वाल्मीकि का गुर्गा बताते हुए 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग की थी. उसने फिरौती न मिलने पर पूरे परिवार को गोलियों से भून देने की धमकी दी.

जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए धमकी देने वाले नम्बर को सर्विलांस पर लगाया. शनिवार को पुलिस को अपराधी के रुड़की रेलवे स्टेशन के पास होने की सूचान मिली. सूचना पर पुलिस ने आसपास के क्षेत्र की घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार किया. पुलिस पूछताछ में कुख्यात के गुर्गे ने बताया कि प्रवीण वाल्मीकि के इशारे पर ही उसने रुड़की के एक कारोबारी से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी.

ये भी पढें:तीसरी क्लास की छात्रा की टीचर ने की पिटाई, भड़के परिजन

वहीं एसएसआई देवराज शर्मा ने बताया कि मुजफ्फरनगर निवासी सलमान उर्फ मिठ्ठू को प्रवीण वाल्मीकि के इशारे पर कारोबारी से पचास लाख रुपये की फिरौती मांगने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. साथ ही मामले में प्रवीण वाल्मीकि और उसके भतीजे मनीष उर्फ बॉलर पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details