उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Sep 6, 2020, 7:00 PM IST

यौन शोषण केस मामले में विधायक महेश नेगी और उनकी पत्नी पर मुकदमा दर्ज. महेश नेगी मामले पर हरदा का तंज, कहा सामने आया BJP का असली चेहरा. सुद्धोवाला अस्थायी जेल से फरार कैदी 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार. चारधाम यात्रा को लेकर कैरिंग कैपेसिटी बढ़ाने की कवायद में जुटा पर्यटन विभाग. पढ़िए 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

देहरादून
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

1-विधायक महेश नेगी मामले पर गरमायी राजनीति, विपक्ष हुआ हमलावर
यौन शोषण मामले में घिरे विधायक महेश नेगी को लेकर हो रही राजनीति खूब सुर्खियां बटोर रही है. इस मामले में विधायक पर मुकदमा दर्ज होने के बाद विपक्षी दलों ने सरकार और भाजपा की घेराबंदी शुरू कर दी है.

2-महेश नेगी मामले पर हरदा का तंज, कहा- सामने आया BJP का असली चेहरा
यौन शोषण मामले में द्वाराहाट विधायक महेश नेगी और उनकी पत्नी पर मुकदमा दर्ज होने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी.

3-देहरादून: सुद्धोवाला अस्थायी जेल से फरार कैदी 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार
सुद्धोवाला अस्थायी जेल से फरार कैदी को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी राहुल थापा नेपाल भागने की फिराक में था.

4- 37 साल बाद आराकोट-त्यूणी और त्यूणी-प्लासू जल विद्युत परियोजना निर्माण का रास्ता हुआ साफ
37 साल से लंबित पड़ी आराकोट-त्यूणी और त्यूणी-प्लासू जल विद्युत परियोजना के निर्माण की जिम्मेदारी त्रिवेंद्र सरकार ने उत्तराखंड जल विद्युत निगम को सौंप दी है. जिसके बाद अब उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही परियोजना की डीपीआर तैयार कर इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

5-यौन शोषण केस: विधायक महेश नेगी और उनकी पत्नी पर मुकदमा दर्ज
कोर्ट के आदेश पर नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने महिला की शिकायत पर द्वाराहाट से बीजेपी विधायक महेश नेगी और उनकी पत्नी रीता नेगी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. देहरादून में एसीजेएम पंचम की कोर्ट ने विधायक पर दुष्कर्म और पत्नी पर मामला दबाने के आरोप में अभिलंब केस करने के लिए शनिवार को आदेश दिए थे.

6-चारधाम यात्रा: कैरिंग कैपेसिटी बढ़ाने की कवायद में जुटा पर्यटन विभाग, कुंभ पर फोकस
चारधाम यात्रा में हो रही तमाम दिक्कतों और यात्रियों की संख्या में आई कमी को देखते हुए पर्यटन विभाग कैरिंग कैपेसिटी बढ़ाने पर जोर दे रहा. इसके साथ ही कुम्भ मेले पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

7-अल्मोड़ा: 5 साल बाद भी नहीं बना ISBT, कछुआ गति से चल रहा काम
16 करोड़ 49 लाख रुपये की लागत से अक्टूबर 2015 में अल्मोड़ा अंतरराज्यीय बस अड्डे के निर्माण की स्वीकृति कांग्रेस सरकार में मिली थी, लेकिन 5 साल बीत जाने के बावजूद भी आज तक आईएसबीटी का निर्माण पूरा नहीं हो पाया है.

8-रामनगर: इंजीनियर ने तैयार किया अल्ट्रावायलेट सैनिटाइजेशन बॉक्स, इन चीजों को रखेगा महफूज
रामनगर के इंजीनियर ने एक ऐसा सैनिटाइजेशन बॉक्स तैयार किया है, जिसमें कोरोना वायरस समते अन्य सभी वायरस 99.99% तक खत्म हो जाते हैं.

9-पहाड़ों में वेंटिलेटर पर स्वास्थ्य सेवाएं, डंडी-कंडी के सहारे जीवन
सीमांत जनपद में स्वास्थ्य सेवाएं सड़कों के अभाव में वेंटिलेटर पर जा चुकी हैं. ग्रामीण डंडी-कंडी के सहारे मरीज को कई किमी दूर तक कंधों पर लादकर ले जाने को मजबूर हैं. उसके बाद भी मरीज के बचने की कोई गारंटी नहीं है.

10- दुनियाभर में 8.83 लाख से ज्यादा मौतें, जानें वैश्विक आंकड़े
दुनियाभर में कोरोना वायरस से 2,70,62,804 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 8,83,742 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक 1,91,62,725 से ज्यादा लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details