उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में हुई 'दिशा' की बैठक, योजनाओं की प्रगति की ली जानकारी

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बैठक के दौरान बताया कि 'दिशा' के तहत अधिकारियों की बैठक ली गई और बैठक हर 3 महीने में ली जाती है. बैठक में सभी विभागों को कार्य करने का टारगेट दिया गया है.

haridwar
haridwar

By

Published : Dec 29, 2020, 11:43 AM IST

Updated : Dec 29, 2020, 11:48 AM IST

हरिद्वार: केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने हरिद्वार के मेला नियंत्रण भवन में 'दिशा' की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने शासन और जनपद के अधिकारियों से केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के संबंध में विस्तृत समीक्षा की. साथ ही कुंभ मेले के लिए तैयार हो रहे राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा बनवाए जा रहे हरिद्वार-देहरादून, हरिद्वार-नजीबाबाद, हरिद्वार-मुजफ्फरनगर और रुड़की-लक्सर हाईवे के कार्यों की समीक्षा की. साथ ही इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में हुई 'दिशा' की बैठक.

बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बैठक के दौरान बताया कि 'दिशा' के तहत अधिकारियों की बैठक ली गई और बैठक हर 3 महीने में ली जाती है. बैठक में सभी विभागों को कार्य करने का टारगेट दिया गया है. क्योंकि हरिद्वार आकांक्षा जिला है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षा रहती है कि आकांक्षी जिले पर पूरा ध्यान दिया जाए. यहां पर सड़कों के कार्यों में काफी प्रगति हो रही है. हरिद्वार से देहरादून तक की फोर लाइन रोड जनवरी तक बनकर तैयार हो जाएगी. वहीं, हरिद्वार से मुजफ्फरनगर तक का कार्य काफी तेजी से चल रहा है और हरिद्वार-नजीबाबाद तक की रोड पर भी कार्य प्रगति पर है. रुड़की-लक्सर सड़क के टेंडर हो गए हैं. जिसके लिए इसी सप्ताह कई पुलों पर भी कार्य शुरू हो जाएगा.

पढ़ें-फर्जी शिक्षकों की नियुक्ति मामले में HC सख्त, तीन माह में रिपोर्ट पेश करने का आदेश

उन्होंने कहा कि रिंग रोड को लेकर एनएचएआई के चेयरमैन से वार्ता हुई है और इसका कार्य ढाई हजार करोड़ के करीब का होगा. इस कार्य को जल्द पूरा किया जाएगा. बैठक में संस्कृत शिक्षा को लेकर भी वार्ता की गई है इसका निस्तारण जल्द होगा. साथ ही जितने भी विकास के कार्य होने हैं उसको युद्ध स्तर पर किया जाएगा. वहीं, केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि इस महत्वपूर्ण बैठक में तमाम अधिकारियों को हरिद्वार जिले के सौंदर्यीकरण के लिए दिशा- निर्देश दिए गए है. उन्होंने कहा कि कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

Last Updated : Dec 29, 2020, 11:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details