उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार पहुंचे कैबिनेट मंत्री निशंक ने सबसे पहले लिया मां गंगा का आशीर्वाद, फिर मंदिरों में लगाई हाजिरी

By

Published : Jun 14, 2019, 8:56 PM IST

केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक मंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र हरिद्वार पहुंचे. पहले उन्होंने मां गंगा का पूजन किया. जनता का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का विकास उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी.

केंद्रीय मंत्री निशंक

हरिद्वारः केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र हरिद्वार पहुंचे. जहां उन्होंने हरकी पैड़ी पर मां गंगा का पूजन किया. इसके बाद निशंक ने माया देवी मंदिर एवं दक्ष प्रजापति मंदिर में पहुंचकर आशीर्वाद लिया. इस मौके पर बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजूद रहे.

हरिद्वार पहुंचकर केंद्रीय मंत्री डॉ. निशंक ने धर्मनगरी हरिद्वार के विश्व प्रसिद्ध हरकी पैड़ी पर ब्रम्हकुंड में पूर्ण विधि विधान के साथ मां गंगा का दुग्धाभिषेक, आरती एवं पूजन सम्पन्न किया.

मां गंगा का आशीर्वाद लेने के बाद डॉ. निशंक हरिद्वार की अधिष्ठात्री मां माया देवी मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने पूजा अर्चना की और साथ ही प्रांगण में ही स्थित हरिद्वार के कोतवाल श्री आनंद भैरव के दर्शन किये.

केंद्रीय मंत्री डॉ निशंक ने मां गंगा का पूजन कर माया देवी मंदिर एवं दक्ष प्रजापति मंदिर में पूजन अर्चन किया.

यह भी पढ़ेंःहरिद्वार-देहरादून नेशनल हाई-वे पर लोगों को जल्द मिलेगी जाम से राहत

जिसके बाद डॉ. निशंक भगवान शिव की ससुराल कनखल स्थित दक्षेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे एवं महाकाल की पूजा अर्चना की. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री डॉ. निशंक ने कहा कि आज वो हरिद्वार में मां गंगा, माया देवी, दक्षेश्वर महादेव का आशीर्वाद लेने पहुंचे हैं ताकि जो भरोसा प्रधानमंत्री मोदी ने उन पर जताया है वह उस पर खरे उतर सकें.

डॉ. निशंक ने हरिद्वार की जनता का आभार व्यक्त किया और कहा कि उनके लिए हरिद्वार हमेशा प्राथमिकता में रहेगा. साथ ही उत्तराखंड और हिमालय पर वो विशेष ध्यान देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details