उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार: यूथ कांग्रेस ने बनाया बेरोजगारी रजिस्टर, मिस्ड कॉल से करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

By

Published : Jan 25, 2020, 11:46 PM IST

आज हरिद्वार प्रेस क्लब में यूथ कांग्रेस ने प्रेसवार्ता कर बताया कि उन्होंने एक बेरोजगारी रजिस्टर की शुरुआत की गई है. जिसमें बेरोजगार युवा मिस्ड काल के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे.

etv bharat
बेरोजगारी रजिस्टर

हरिद्वार: आपने घर-घर में जनगणना होती देखी होगी. लेकिन,अब यूथ कांग्रेस बेरोजगारों की जनगणना करेगी. आज हरिद्वार प्रेस क्लब में यूथ कांग्रेस ने प्रेसवार्ता कर बताया कि उनके द्वारा एक बेरोजगारी रजिस्टर की शुरुआत की गई है. जिसमें बेरोजगार युवा मिस्ड कॉल के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे, क्योंकि देश में इस समय ऐसे रजिस्ट्रेशन की बहुत आवश्यकता है. यूथ कांग्रेस मिस्ड कॉल के माध्यम से प्राप्त रेजिस्ट्रेशन की रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपेगी. जिससे सरकार को देश में बेरोजगारों की सही आकड़ा पता चल सके.

यूथ कांग्रेस ने शुरू किया बेरोजगारी रजिस्टर.

यूथ कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सुमित ने बताया कि मौजूदा सरकार सिर्फ बातों से बेरोजगारों का पेट भरती है. लेकिन, जमीनी हकिकत में लोग सरकार से बहुत परेशान है. उन्होंने कहा कि यूथ कांग्रेस द्वारा जगह- जगह बेरोजगार रजिस्ट्रेशन कैंप लगाया जाएगा. जिसमें कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर लोगों से मिलेंगे और देश-प्रदेश के गली मोहल्लों में जाकर बेरोजगारों की गिनती के बाद उसकी रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपेंगे. जिससे देश में असल बेरोजगारों की संख्या पत चल सके.

ये भी पढ़े:छात्रवृत्ति घोटाला: छात्रों से पूछताछ के बाद कई कॉलेज SIT के रडार पर, जल्द दर्ज होगी FIR

वहीं, यूथ कांग्रेस बेरोजगार युवाओं के लिए एक टोल फ्री नबंर भी जारी कर रही है. जिसके माध्यम से बेरोजगार उस नबंर पर मिस्ड कॉल कर जुड़ सकेंगे. यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष रवि बहादुर ने बताया कि मिस्ड कॉल के द्वारा एकत्र डाटा केंद्र सरकार और राज्य सरकार को भेजा जाएगा. जिससे एक्चुअल बेरोजगारी के डाटा को ध्यान में रखकर सरकार रोजगार के अवसर उपलब्ध करवा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details