उत्तराखंड

uttarakhand

हैदराबाद एनकाउंटरः उमा भारती की मोदी सरकार से मांग, ऐसे अपराधियों के लिए बनाए अलग कानून

By

Published : Dec 6, 2019, 5:58 PM IST

हैदराबाद एनकाउंटर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती की भी प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने मोदी सरकार से मांग की है कि ऐसे अपराधियों के लिए अलग सख्त कानून बनाया जाए.

uma bharti
उमा भारती

हरिद्वारः हैदराबाद गैंगरेप और मर्डर के आरोपियों के एनकाउंटर पर बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती की भी प्रतिक्रिया आई है. पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने हैदराबाद पुलिस की सराहना की है. उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसे कदम उठाने की जरूरत है ताकि ऐसे अपराधियों को जल्द से जल्द सजा मिल सके.

हैदराबाद एनकाउंटर पर उमा भारती की राय.

उमा भारती का कहना है कि हैदराबाद गैंगरेप के आरोपियों के एनकाउंटर से पूरे देश में खुशी की लहर है. ये एक संदेश भी है कि ऐसी घटना को अंजाम देने वालों को तुरंत सजा देने की प्रक्रिया अपनाई जाए. पूर्व केंद्रीय मंत्री का कहना है कि जिस परिवार में यह घटना घटी, उस परिवार के लिए खुशी का पल नहीं हो सकता. क्योंकि उनके घर की बेटी के साथ दुष्कर्म कर निर्मम हत्या कर दी गई.

पढ़ेंः हैदराबाद एनकाउंटर: दून की महिलाओं ने किया समर्थन, कड़ा कानून लाने की मांग

उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के दुख को तो दूर नहीं किया जा सकता लेकिन उस बेटी के लिए सच्ची श्रद्धांजलि दी जा सकती है, जो हैदराबाद पुलिस ने कर दिखाया. उमा भारती कहती हैं कि तेलंगाना पुलिस के लिए मन में गर्व की अनुभूति हो रही है, क्योंकि वे पुलिसकर्मी जानते हैं कि अब उन्हें लंबी कानूनी प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा.

उमा भारती आगे कहती है कि ऐसे अपराधियों का एनकाउंटर किया जाए, ये सही नहीं है. लेकिन जल्द कार्रवाई के लिए केंद्र और राज्य सरकार को मिलकर विकल्प निकालने चाहिए, ताकि न्याय प्रक्रिया शॉर्ट टर्म में निकाली जाए. ऐसे सख्त कानून की आवश्यकता है कि जिससे ऐसे अपराधियों के मन में भय पैदा हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details