उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 11, 2022, 7:22 AM IST

Updated : Oct 11, 2022, 9:09 AM IST

ETV Bharat / state

हरिद्वार ऋषिकेश में कई शराब तस्कर गिरफ्तार, 50 लीटर से ज्यादा मदिरा बरामद

हरिद्वार के पथरी में हुए जहरीली शराब कांड के बाद भी धर्म नगरी में शराब की तस्करी जारी है. पुलिस ने दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. दो तस्करों से देसी शराब के 74 पव्वे बरामद किए गए हैं. ऋषिकेश पुलिस ने भी एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. उसके पास से 40 लीटर अवैध शराब बरामद हुई है.

haridwar liquor smugglers
हरिद्वार शराब समाचार

हरिद्वार: पथरी थाना क्षेत्र में शराब पीने से हुई मौतों के बाद भले ही पुलिस प्रशासन हरकत में आया हो, लेकिन इसके बावजूद हरिद्वार के कई थाना व कोतवाली क्षेत्रों में अभी भी धड़ल्ले से अवैध शराब की बिक्री जारी है. कनखल थाना क्षेत्र और ज्वालापुर पुलिस ने अलग अलग स्थानों से अवैध अंग्रेजी और देसी शराब के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ चालान की कारवाई की है.

कनखल थाना क्षेत्र में एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने शराब माफिया के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया था. यह बात और है कि इस अभियान में न तो कोई बड़ा शराब माफिया ही पुलिस के हत्थे चढ़ा था और ना ही शराब की कोई बड़ी खेप ही बरामद हुई थी. पुलिस की इस कार्रवाई के बावजूद कनखल थाना क्षेत्र में अभी भी शराब की बिक्री बदस्तूर जारी है. सोमवार को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इलाके से सिद्धार्थ को 44 देसी शराब के पव्वों के साथ गिरफ्तार किया. कुम्हारगढ़ा से मुकेश निवासी ग्राम कुडकावाला थाना डोईवाला को शराब बेचते हुए 30 पव्वों के साथ पकड़ा है.
ये भी पढ़ें: हरिद्वार: जहरीली शराब पीने से 4 की मौत, SO पथरी सस्पेंड, CM बोले- दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

वहीं ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में शराब माफिया के हौसले इस कदर बुलंद हो गए हैं कि अब वो स्कूटर पर भी शराब सप्लाई करने से गुरेज नहीं करते. एसएसआई प्रदीप तोमर ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर स्कूटी से शराब ले जाते हुए आरोपी शुभम को गिरफ्तार किया गया. इसके पास से दो पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई हैं. स्कूटी को सीज कर दिया है.

ऋषिकेश में भी अवैध शराब बरामद:हरिद्वार में हुए जहरीली शराब कांड के बाद आबकारी विभाग ने ऋषिकेश और उसके आस पास के क्षेत्रों में ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. बीते दिनों कच्ची शराब की खेप के बाद देर रात एक शराब तस्कर को 40 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है. तस्करी में प्रयुक्त स्कूटी को भी सीज कर दिया गया है.

आबकारी निरीक्षक प्रेरणा बिष्ट ने बताया कि आबकारी टीम ऋषिकेश द्वारा गजेंद्र सिंह पुत्र नवरत्न सिंह निवासी छिद्दरवाला को छिद्दरवाला के जंगल में 40 लीटर कच्ची शराब के साथ तस्करी के लिए इस्तेमाल की जा रही स्कूटी सहित गिरफ्तार किया गया. हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर दो तस्कर मौके से फरार हो गए. आरोपी के विरुद्ध धारा 60 आबकारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया. आबकारी निरीक्षक प्रेरणा बिष्ट ने बताया कि अवैध शराब की तस्करी के साथ साथ कच्ची शराब बनाने वाले ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है. इसके साथ ही जो लोग अवैध शराब की तस्करी कर रहे हैं, उन पर कड़ी नजर रखी जा रही है. क्षेत्र में यह कार्रवाई जारी रहेगी.

Last Updated : Oct 11, 2022, 9:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details