उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की शराब कांड:  7 अधिकारियों पर गिरी गाज, दो निलंबित

By

Published : Feb 16, 2019, 7:02 AM IST

8 फरवरी को रुड़की में जहरीली शराब से हुई मौतों के लिए 7 अधिकारियों को नोटिस जारी किए गए थे. इसके बाद अधिकारियों के संतोषजनक जवाब न दिये जाने पर आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने दो अधिकारियों को निलंबित करते हुए पांच अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है.

प्रकाश पंत.

हरिद्वार: उत्तराखंड के रुड़की में जहरीली शराब पीने के बाद हुई मौतों के बाद आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने कई अधिकारियों पर कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में हरिद्वार जिला आबकारी अधिकारी और सहायक आबकारी आयुक्त को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही पांच अधिकारियों के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

दरअसल, 8 फरवरी को रुड़की में जहरीली शराब से हुई मौतों के लिए 7 अधिकारियों को नोटिस जारी किए गए थे. जिसमें उनसे जवाब मांगा गया था कि आखिरकार इतनी मौतों का जिम्मेदार कौन है और इन मौतों से पहले नकली शराब पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई. इसके बाद अधिकारियों के संतोषजनक जवाब न दिये जाने पर आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने दो अधिकारियों को निलंबित करते हुए पांच अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है.

ये अधिकारी हुए निलंबित

प्रशांत कुमार, हरिद्वार जिला आबकारी अधिकारी

नाथू राम जोशी, सहायक आबकारी आयुक्त (प्रर्वतन दल)

इन अधिकारियों पर शुरू की गई विभागीय कार्रवाई

कैलाश बिंजोला, सहायक आबकारी आयुक्त (प्रवर्तन दल),गढ़वाल,

रमेश चौहान, उपायुक्त, देहरादून-हरिद्वार

बीएस चौहान, संयुक्त आबकारी आयुक्त, गढ़वाल

पीएस गर्बियाल, अपर आबकारी आयुक्त

मीनाक्षी टम्टा, सहायक आबकारी आयुक्त (प्रवर्तन दल) गढ़वाल

बता दें कि कुछ दिनों पहले यूपी और उत्तराखंड से सटे रुड़की के भगवानपुर थाना क्षेत्र के बालूपुर गांव में तेरहवीं कार्यक्रम में कच्ची शराब पीने से प्रदेश के 39 लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details