उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़कीः गंगनहर पर दो पुलों का होगा निर्माण, सीएम त्रिवेंद्र ने दी स्वीकृति

रुड़की के गंगनहर पर रेलवे पुल और सैनिक कॉलोनी के पास दो पुलों का निर्माण किया जाएगा. जिसपर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुहर लगा दी है.

By

Published : Aug 26, 2019, 4:52 PM IST

गंगनहर

रुड़कीःशहर के गंगनहर पर जल्द दो नए पुल बनाए जाएंगे, जिसके लिए डीपीआर तैयार हो चुकी है. रेलवे पुल और सैनिक कॉलोनी के पास इन पुलों का निर्माण होगा. जिससे स्थानीय लोगों और पर्यटकों को शहर में लगने वाले जाम और अन्य समस्याओं से निजात मिलेगी. साथ ही आवाजाही में सहूलियत भी मिलेगी.

गंगनहर पर बनाए जाएंगे दो पुल.

बता दें कि, रुड़की में बढ़ती जनसंख्या और जाम की समस्या से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. ऐसे में गंगनहर पर पुल की जरूरत महसूस की जा रही थी. इसे देखते हुए स्थानीय विधायक प्रदीप बत्ता ने सरकार से गंगनहर पर दो पुलों के निर्माण करने की मांग की थी. जिसपर सूबे के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुहर लगा दी है.

ये भी पढ़ेंःकेबल मार्किंग के लिए सतपाल महाराज कई बार लिख चुके खत, उड्डयन मंत्रालय नहीं कर रहा सुनवाई

विधायक प्रदीप बत्रा ने बताया कि राज्य योजना के तहत रुड़की गंगनहर पर दो पुलों का निर्माण जल्द ही शुरू कराया जाएगा. इन पुलों का निर्माण रेलवे पुल और सैनिक कॉलोनी के पास किया जाएगा. पुल के बनने से शहरवासियों को काफी सहूलियत मिलेगी. उन्होंने बताया कि दोनों पुलों का निर्माण कुंभ मेले से पहले पूरा कर लिया जाएगा. वहीं, पुल बनने की घोषणा के बाद शहरवासियों में खुशी की लहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details