उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर: डिलीवरी के दौरान दो नवजात की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

By

Published : May 30, 2020, 7:53 PM IST

Updated : May 30, 2020, 8:37 PM IST

लक्सर के एक नर्सिंग होम में दो नवजात की मौत हो गई. जिसपर गुस्साए परिजनों ने हंगामा किया.

laksar
laksar

लक्सर: इलाके के एकता हॉस्पिटल में दो नवजात शिशुओं की डिलीवरी के समय मौत हो गई. जिस पर बच्चों के परिजनों ने अस्पताल पहुंचकर हंगामा किया. घरवालों ने अस्पताल के डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया.

मिली जानकारी के अनुसार, लक्सर क्षेत्र के सुल्तानपुर और निहंदपुर गांव की दो महिलाओं की डिलीवरी हरिद्वार रोड स्थित एकता नर्सिंग होम में हुई. डिलीवरी के दौरान दोनों बच्चों की मौत हो गई. जिस पर गुस्साए परिजनों ने अस्पताल पहुंचकर हंगामा करना शुरू कर दिया. सूचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और किसी तरह मामले को शांत किया.

डिलीवरी के दौरान दो नवजात की मौत

दोनों बच्चों के परिजनों ने एकता हॉस्पिटल के डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए लक्सर कोतवाली में शिकायत की. हालांकि, एकता हॉस्पिटल की लापरवाही का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी इसी तरह के कई मामले यहां हो चुके हैं.

पढ़े: उत्तराखंड में मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य, उल्लंघन पर होगा जुर्माना और मुकदमा दर्ज

सुल्तानपुर गांव के रहने वाले पीड़ित ने डॉक्टर पर आरोप लगाते हुए बताया कि डॉक्टर की लापरवाही से बच्चे की मौत हुई है. वहीं, निहंदपुर गांव के रहने वाले एक पीड़ित ने बताया कि डॉक्टर ने नॉर्मल डिलीवरी का आश्वासन दिया था, लेकिन डॉक्टर की लापरवाही से बच्चे की मौत हो गई.

वहीं, मौके पर पहुंचे सब इंस्पेक्टर मनोज नौटियाल ने बताया कि हॉस्पिटल में दो बच्चों की मौत हुई है, पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची है. परिजनों की तहरीर पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : May 30, 2020, 8:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details