उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

टैक्स बचाने के चक्कर में दुकानदार सरकारी बसों से ढो रहे सामान, विभाग को लगा रहे चूना

रोडवेज बस चालक और परिचालक दुकानदारों से मिलकर विभाग को चूना लगा रहे हैं. दुकानदार टैक्स बचाने के लिए सरकारी बसों में अपने सामान का ट्रांसपोर्ट कर रहे हैं.

By

Published : Jul 9, 2019, 1:16 PM IST

दुकानदार सरकारी बसों से ढो रहे सामान.

रुड़की: उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सड़कों पर दौड़ने वाली सरकारी बसें इन दिनों सवारियां कम माल की ढुलाई ज्यादा करती नजर आ रही हैं. दुकानदार टैक्स बचाने के लिए सरकारी बसों में अपने सामान का ट्रांसपोर्ट कर रहे हैं. वहीं, सरकारी बसों के चालक और परिचालक इस सामान को ले जाने के लिए एक मोटी रकम वसूल करते हैं.

दुकानदार सरकारी बसों से ढो रहे सामान.

रोडवेज बस चालक और परिचालक दुकानदारों से मिलकर विभाग को चूना लगा रहे हैं. बता दें कि यूपी और उत्तराखंड की बस सामान ढोने का काम कर रही है, जिससे यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, दुकानदार टैक्स से बचने के लिए चालक और परिचालकों की मदद से सामान यूपी और उत्तराखंड में आदान-प्रदान करते हैं. इसके लिए वो अच्छी खासी रकम भी वसूल करते हैं.

ये भी पढ़ें:मुफ्ती रईस के खिलाफ FIR, मॉब लिंचिंग को लेकर दिया था भड़काऊ भाषण

इस मामले में रुड़की के एसडीएम ने बताया कि उनको भी पिछले कुछ समय से रोडवेज की बसों में अवैध तरीके से सामान ढोने की सूचना मिल रही है. जल्द ही बसों में चेकिंग अभियान चलाया जाएगा, जिससे अवैध रूप से चल रहे इस गोरखधंधे पर रोक लग सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details