उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वारः कड़ी धूप में ड्यूटी निभा रहे ट्रैफिक पुलिसकर्मी, भीषण गर्मी से यात्री बेहाल

By

Published : Jun 16, 2022, 10:44 AM IST

Updated : Jun 16, 2022, 11:22 AM IST

हरिद्वार में गर्मी का सितम जारी है. चिलचिलाती गर्मी के बीच ही ट्रैफिक पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. इसके अलावा हरिद्वार पहुंचे यात्री भी धूप की तपिश से परेशान हैं. लोग गर्मी से राहत पाने के लिए नींबू पानी और शिकंजी का सहारा लेते दिख रहे हैं. इसके बावजूद उन्हें गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है.

Traffic Policemen
हरिद्वार ट्रैफिक पुलिस

हरिद्वारःभीषण गर्मी से राहत पाने के लिए लोग पहाड़ों की ओर रुख कर रहे हैं. चारधाम यात्रा भी चल रही है. हजारों की संख्या में यात्री और श्रद्धालु हरिद्वार पहुंच रहे हैं. ऐसे में हरिद्वार में लोगों की आमद से ट्रैफिक व्यवस्था बनाना भी पुलिसकर्मियों के लिए चुनौती है. खासकर चिलचिलाती गर्मी में. लेकिन हरिद्वार में ट्रैफिक पुलिसकर्मी कड़ी धूप में अपना फर्ज निभा रहे हैं. इन्हीं ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के सहयोग से हरिद्वार में सोमवती अमावस्या और गंगा दशहरे जैसे बड़े स्नान पर्व सकुशल संपन्न हुए.

हरिद्वार के चौक चौराहे हों या हाईवे सभी जगहों पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं. कड़ी धूप में में ट्रैफिक कर्मियों के लिए ड्यूटी करना किसी चुनौती से कम नहीं है. इसलिए अधिकारियों ने इनके लिए व्यवस्था में परिवर्तन किया है. चौक चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान लगातार पानी पीने और ट्रैफिक कम होने की स्थिति में थोड़ा आराम करने की सलाह दी गई है.

ये भी पढे़ंःसावधान! उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

बता दें कि सोमवती अमावस्या, गंगा दशहरा और निर्जला एकादशी के स्नान पर्व पर हरिद्वार में यात्रियों का सैलाब उमड़ा था. जहां यातायात ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के सहयोग से सभी स्नान पर्व सकुशल संपन्न कराए गए. स्थानीय लोगों ने भी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के काम की सराहना की है. हरिद्वार पहुंचे यात्री भी तपती धूप में नींबू पानी और शिकंजी का सहारा ले रहे हैं. यात्रियों का कहना है कि वो गर्मी से राहत पाने के लिए हरिद्वार घूमने आए हैं, लेकिन यहां भी भीषण गर्मी से हाल बेहाल है. उमस और पसीने से वो तरबतर हो रहे हैं.

उत्तराखंड में बारिश से मिलेगी राहतः उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक, आज देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. जबकि, बाकी इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. इसके अलावा मैदानी क्षेत्रों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं. लिहाजा, मौसम के मिजाज को देखते हुए मौसम विभाग ने आज येलो अलर्ट जारी किया है.

Last Updated : Jun 16, 2022, 11:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details