उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार की बदहाल सड़कों को लेकर व्यापार मंडल ने किया प्रदर्शन

हरिद्वार में सड़कों की दुर्दशा से नाराज होकर महानगर व्यापार मंडल से जुड़े व्यापारियों ने जिला अध्यक्ष सुनील सेठी के नेतृत्व में पीडब्ल्यूडी के खिलाफ प्रदर्शन किया.

By

Published : Sep 29, 2020, 10:48 PM IST

haridwar news
हरिद्वार की सड़कें बनी मुसीबत

हरिद्वार: जिले में सड़कों की दुर्दशा से खफा महानगर व्यापार मंडल से जुड़े व्यापारियों ने जिला अध्यक्ष सुनील सेठी के नेतृत्व में पीडब्ल्यूडी के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान सुनील सेठी ने कहा कि शहर की सभी सड़कें बदहाल स्थिति में हैं. सड़कों में बने गहरे गड्ढों की वजह से आए दिन लोग चोटिल हो रहे हैं लेकिन, उनकी कोई सुध लेने वाला नहीं है. भूमिगत बिजली और गैस लाइन के कार्यों के चलते पूरे शहर की सड़कों को खोदकर छोड़ दिया गया है. कई जगह कार्य पूरा होने के बावजूद सड़कों को ठीक नहीं किया जा रहा है. जिससे जनता को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है.

हरिद्वार की सड़कें बनी मुसीबत.

पढ़ें-पहाड़ी सड़कों का होगा नवीनीकरण, कई मार्ग रहेंगे बंद

वहीं, मायापुर अध्यक्ष जितेंद्र चौरसिया और जागृति व्यापार मंडल अध्यक्ष नाथीराम सैनी का आरोप है कि लोक निर्माण विभाग और ठेकेदारों की लापरवाही के कारण पानी और सीवर की लाइन भी क्षतिग्रस्त हो रही हैं. जिसे लेकर आक्रोशित क्षेत्रवासियों ने लोक निर्माण विभाग और जल संस्थान के अधिकारियों की लापरवाही के खिलाफ नाराजगी जताते हुए खड़खड़ी पुलिस चौकी में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. उनका कहना था कि कई बार मरम्मत कराने के बावजूद भी लाइन बार-बार क्षतिग्रस्त हो रही है. जिस कारण क्षेत्रवासियों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ता है. वहीं, बहता हुआ पानी सीवर लाइन को ओवर फ्लो कर रहा है. जिसके कारण डेंगू जैसे संक्रामक रोगों के फैलने की संभावना बनी हुई है.

मां गंगा भागीरथी व्यापार मंडल के अध्यक्ष सूर्यकांत शर्मा ने कहा कि आदर्श नगर, मुखिया गली में पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होने से अनेक घरों और धर्मशालाओं के निचले तल में पानी भर गया है. साथ ही सीवर लाइन भी ओवर फ्लो हो रही है. जिसके चलते क्षेत्रवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

शहर व्यापार मण्डल के कोषाध्यक्ष अमित गुप्ता का कहना है लोक निर्माण विभाग और जल संस्थान में तालमेल के अभाव का खामियाजा क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है. जल संस्थान ने यदि शीघ्र ही क्षतिग्रस्त लाइनों की मरम्मत नहीं की तो शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक से भेंटकर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details