उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सतपाल महाराज से व्यापारियों ने की मुलाकात, ट्रेन चलाने की मांग

हरिद्वार प्रेमनगर आश्रम में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज से व्यवसायियों ने मुलाकात की. उन्होंने अन्य प्रदेशों से उत्तराखंड के लिए ट्रेन चलाने की मांग की.

By

Published : Sep 30, 2020, 10:19 AM IST

हरिद्वार
सतपाल महाराज से व्यापारियों ने की मुलाकात

हरिद्वार: प्रदेश व्यापार मंडल के जिला महामंत्री विशाल गर्ग ने कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पर्यटन मंत्री को गुजरात, मुंबई और पंजाब से ट्रेनों का संचालन करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया.

प्रेमनगर आश्रम में पहुंचे विशाल गर्ग ने कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज से अनलाॅक की प्रक्रियाओं को सरल बनाने की मांग की. साथ ही गुजराज, मुंबई और पंजाब से ट्रेनों की आवाजाही शुरू कराने की मांग की.

विशाल गर्ग ने कहा कि लाॅकडाउन के चलते कई माह से व्यापारियों का रोजगार चौपट है. धर्मनगरी के व्यापारियों का रोजगार पर्यटन पर ही निर्भर करता है. ट्रेनों की आवाजाही सुचारू नहीं होने से यात्री धर्मनगरी नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिसकी वजह से बाजारों में सन्नाटा है.

ये भी पढ़ें:वाहन मालिकों को नहीं काटने होंगे RTO के चक्कर, ई-फिटनेस प्रोसेस शुरू

उन्होंने कहा कि व्यापारी रोजगार को लेकर आर्थिक और मानसिक परेशानियों से जूझ रहे हैं. अनलाॅक की जटिल प्रक्रिया के चलते बाहरी राज्यों से आने वाले यात्री धर्मनगरी नहीं पहुंच पा रहे हैं. सरकार लगातार कोरोना संक्रमण को लेकर आदेश पारित कर रही है, लेकिन समस्याएं हल नहीं हो रही हैं.

ट्रैवल्स व्यवसायी राकेश गोयल ने कहा कि बाहरी राज्यों से यात्री प्रदेश में नहीं आ पा रहे हैं. वाहन चालकों को टैक्स, बैंक ब्याज देने पड़ते हैं. काम धंधा बंद होने के कारण ट्रैवल्स व्यवसायी आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं. वहीं, मंत्री सतपाल महाराज को कोविड टेस्ट की अनिवार्यता समाप्त किए जाने को लेकर धन्यवाद दिया.

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने व्यापारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि रेल मंत्री व गृह मंत्री को ट्रेनों की आवाजाही को लेकर पत्र लिखेंगे और समस्या का समाधान कराने का प्रयास करेंगे. कोरोना काल में पर्यटन को बढ़ावा देने का राज्य सरकार प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details