उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर: सब्जी मंडी लगाने को लेकर व्यापारियों ने SDM से की वार्ता

गोवर्धनपुर क्षेत्र के दर्जनभर व्यापारियों ने एसडीएम शेलेन्द्र नेंगी से मुलाकात की. इस दौरान व्यापारियों ने बताया कि शासन की ओर से करोड़ों की लागत से गोवर्धनपुर में मंडी का निर्माण कराया गया है.लेकिन वहीं कुछ दिनों से कुछ कारोबारियों ने गोवर्धनपुर के बजाय लक्सर नगर में ही सब्जी के आढ़त का कारोबार शुरू कर दिया है.

By

Published : Feb 20, 2021, 7:48 AM IST

laksar
व्यापारियों ने SDM से की वार्ता

लक्सर: प्रशासन की ओर से व्यापारियों को लक्सर स्थित गोवर्धनपुर सब्जी मंडी में ही दुकान लगाने के निर्देश दिए गए हैं. लेकिन बीते दिनों कुछ व्यापारियों ने गोवर्धनपुर के बजाय लक्सर नगर में ही सब्जी और आढ़त का कारोबार शुरू कर दिया है. इसे लेकर व्यापारियों ने गोवर्धनपुर के आढ़ती सुनील की अगुवाई में एसडीएम से मुलाकात कर वार्ता की.

सब्जी मंडी लगाने को लेकर व्यापारियों ने SDM से की वार्ता.

गोवर्धनपुर क्षेत्र के दर्जनभर व्यापारियों ने एसडीएम शेलेन्द्र नेंगी से मुलाकात की. इस दौरान व्यापारियों ने बताया कि शासन की ओर से करोड़ों की लागत से गोवर्धनपुर में मंडी का निर्माण कराया गया है. पिछले दिनों प्रशासन ने सभी व्यपारियों को गोवर्धनपुर में ही सब्जी की आढ़त का कारोबार करने के निर्देश दिए थे. इसके बाद से व्यापारी वहीं कारोबार कर रहे थे. वहीं कुछ दिनों से कुछ कारोबारियों ने गोवर्धनपुर के बजाय लक्सर नगर में ही सब्जी के आढ़त का कारोबार शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें: देहरादून में युवक की चाकू घोंपकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

वहीं, गोवर्धनपुर के आढ़ती सुनील सहित कई कारोबारीयों ने बताया कि कुछ कारोबारियों की वजह से गोवर्धनपुर मंडी को राजस्व का नुकसान हो रहा है. व्यापारियों का यह भी आरोप है कि उक्त कारोबारियों द्वारा अवैध रूप से कारोबार किया जा रहा है. इस पर एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी ने कृषि मंडी सचिव और नायब तहसीलदार को मामले में तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details