उत्तराखंड

uttarakhand

भेल के निजीकरण के खिलाफ व्यापार मंडल करेगा सत्याग्रह परिक्रमा

By

Published : Oct 30, 2020, 9:32 AM IST

व्यापार मंडल ने भेल को निजीकरण से बचाने के लिए हुंकार भरी है. प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजीव चौधरी ने कहा कि वो शनिवार को पूरे भेल की बिना जूता-चप्पल पहने सत्याग्रह परिक्रमा करेंगे.

Haridwar
व्यापार मंडल करेगा सत्याग्रह परिक्रमा

हरिद्वार: संजीव चौधरी ने कहा की भेल भारत की महारत्न कंपनी है. हरिद्वार के लिए गौरव की बात है कि भेल हमारे शहर में है. आज सभी बैरियर से सीआईएसएफ के जवान हटा दिए गए और धीरे-धीरे भेल को निजीकरण की और ले जाया जा रहा है. हरिद्वार के आम जनमानस की भावनाएं भेल के साथ जुड़ी हैं.

भेल को सरकार काम देने की बजाय निजी कंपनियों को काम दे रही है. आज भी पूरी दुनिया में भेल का कोई मुकाबला नहीं है. बस सरकार इसका साथ दे. लाखों लोगों की आजीविका और भावनाएं और साथ-साथ देश के आर्थिक विकास में भेल का बड़ा योगदान है. केन्द्र सरकार भारत के ऐसे बड़े और लाभकारी केंद्र को बंद करने के बजाय आगे बढ़ाने का काम करे.

ये भी पढ़ें: बाल आयोग की अध्यक्ष ने किया मदरसे का औचक निरीक्षण, प्रबंधन को लगाई फटकार

साथ ही चौधरी ने भेल के अपने समर्थकों, व्यापारियों व आम जनता से निवेदन किया कि इस सत्याग्रह परिक्रमा में कोई साथ ना आए. लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए वे अकेले ही सत्याग्रह करेंगे. यदि तब भी सरकार ना मानी तो आगे बड़े आंदोलन पर विचार किया जाएगा जिसमें सबको साथ लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details