उत्तराखंड

uttarakhand

टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को पतंजलि बनाएगा ब्रांड एंबेसडर- रामदेव

By

Published : Aug 15, 2021, 12:39 PM IST

Updated : Aug 15, 2021, 1:08 PM IST

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर योगगुरू बाबा रामदेव ने टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को ब्रांड एंबेसडर बनाने का फैसला लिया है.

Haridwar Patanjali Yogpeeth
Haridwar Patanjali Yogpeeth

हरिद्वार:आजादी का 75वां स्वतंत्रता दिवस पतंजलि योगपीठ में भी बड़े ही भव्य रूप से मनाया गया. इस अवसर पर योगगुरु बाबा रामदेव ने टोक्यो ओलंपिक में भारत का मान बढ़ाने वाले पदक विजेता खिलाड़ियों को पतंजलि का ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने की घोषणा की. साथ ही कहा कि पतंजलि जल्द ही अन्य खिलाड़ियों को भी सहायता देगा. साथ ही उन्होंने कि अगले ओलंपिक खेलों तक पतंजलि योगपीठ की तरफ से भी कई खिलाड़ी प्रतिभाग करने के लिए तैयार रहेंगे.

भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जहां पूरे देश में कार्यक्रम आयोजित किए गए. वहीं, योग और आयुर्वेद के क्षेत्र में विश्व भर में पताका फहराने वाले पतंजलि योगपीठ में भी योग गुरु बाबा रामदेव और उनके सहयोगी आचार्य बालकृष्ण द्वारा ध्वजारोहण किया गया. इस अवसर पर पतंजलि विश्वविद्यालय और अनुसंधान के छात्रों द्वारा कोई कार्यक्रम आयोजित किए गए.

खिलाड़ियों को पतंजलि बनागा ब्रांड एंबेसडर- रामदेव.

इस अवसर पर बाबा रामदेव ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि आज के दिन पतंजलि योगपीठ देश को तीन सौगात देने की घोषणा करता है, जिसमें से सबसे प्रथम देश को आर्थिक लूट और गुलामी से बचाने के लिए स्वदेशी ग्रांड को बढ़ावा देते हुए पतंजलि अगले 3 वर्षों में विश्व का सबसे बड़ा ब्रांड बनेगा. उनका कहना था कि आज मात्र एक हिंदुस्तान यूनिलीवर ऐसा ब्रांड है, जो पतंजलि योगपीठ से आगे हैं.

उन्होंने कहा कि पतंजलि योगपीठ अगले 3 वर्षों में हिंदुस्तान यूनिलीवर को पछाड़ते हुए विश्व का सबसे बड़ा ब्रांड बनेगा. दूसरी सौगात के बारे में कहा कि भारत को शिक्षा के क्षेत्र में भी पतंजलि आजादी दिलाने का काम करेगा क्योंकि 1835 में लागू हुई मैकाले शिक्षा पद्धति को बदलते हुए पतंजलि भारतीय शिक्षा पद्धति को देश में स्थापित करेगा. अपनी तीसरी सौगात के बारे में रामदेव ने बताया कि देश में आज मेडिकल टेररिज्म फैला हुआ है, जिसको पतंजलि योग और आयुर्वेद के संयोग से खत्म करेगा और राष्ट्र को चिकित्सीय क्षेत्र में आजादी दिलाएगा.

पढ़ें- Donkyala pass में तिरंगा शान से फहराया, 18300 फीट ऊंचाई पर है ये दुर्गम जगह

इसके अलावा टोक्यो ओलंपिक में भारत की ओर से पदक जीतने वाले खिलाड़ियों बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि जल्द ही उनको अपना ब्रांड एंबेसडर बनाएगा, जिसके साथ साथ अन्य खिलाड़ियों को भी सहायता प्रदान करेगा. इसके साथ उन्होंने घोषणा की कि आगामी ओलंपिक गेमों तक पतंजलि के छात्र भी ओलंपिक में भाग लेने के लिए तैयार होंगे.

Last Updated : Aug 15, 2021, 1:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details