उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

तीन युवकों ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी को लगाया 4 लाख का चूना, ऐसे करते थे ठगी

लक्सर कोतवाली पुलिस ने तीन युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. तीनों युवक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से सामान खरीदते थे और फिर कुछ दिनों बाद बहाना बनाकर वापस कर देते थे. इस बीच तीनों युवक ओरिजिनल सामान को नकली सामान के रूप से तब्दील कर वापस करते थे.

By

Published : Aug 2, 2022, 10:38 PM IST

ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से ठगी
ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से ठगी

लक्सर:ऑनलाइन सामान की डिलीवरी करने वाली कंपनी को चार लाख का चूना लगाने वाले तीन युवकों के खिलाफ लक्सर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. तीनों युवक कंपनी से ऑनलाइन शॉपिंग करते थे और ओरिजिनल सामान के बदले नकली सामान को कंपनी को बहाना बनाकर वापस कर देते थे.

रुड़की सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र निवासी अरुण गोस्वामी ने लक्सर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वो आइडेंटिटी प्लस डिलीवरी सर्विस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में एरिया मैनेजर है. लक्सर के अकोढा खुर्द गांव निवासी शरण दास नाम का युवक उनकी कंपनी में डिलीवरी बॉय का काम करता है. शरण दास अपने अन्य दो दोस्त अभिषेक और राहुल के साथ मिलकर ऑनलाइन सामान मंगाते हैं और फिर डिलीवरी होने के बाद सामान को वापस कर देते हैं.

सामान वापसी में ये लोग ओरिजिनल सामान अपने पास रख लेते हैं और उसकी जगह नकली सामान वापस कर देते है. ऐसे ही इन लोगों एप्पल कंपनी के मोबाइल समेत अन्य कीमती सामान मंगाए और फिर कुछ दिनों बाद नकली सामान के रूप में उनको वापस कर दिया. पीड़ित मैनेजर ने तीनों लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग मांग की है.
ये भी पढ़ेंः व्हाट्सएप पर IAS अधिकारियों की फोटो लगाकर किया जा रहा फर्जीवाड़ा, कोलकाता से हो रहीं हरकतें

उधर कंपनी मैनेजर की शिकायत पर लक्सर कोतवाली पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. तीनों आरोपियों ने मिलकर कंपनी को 4 लाख रुपए का चूना लगाया है. लक्सर के कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details