उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

वन विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, लाखों की अवैध लकड़ी बरामद

वन विभाग ने मुखबिर की सूचना पर अवैध सागौन कटान करने वालों के खिलाफ 26 वन अधिनियम के तहत बड़ी कार्रवाई की है. इस दौरान वन विभाग की टीम ने अवैध वाहन सहित सागौन की लकड़ी जब्त की है.

By

Published : Dec 10, 2019, 5:48 PM IST

Updated : Dec 10, 2019, 7:46 PM IST

forest department
वन विभाग ने की बड़ी कार्रवाई

कालाढूंगी: वन विभाग को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है.वन विभाग की टीम ने क्षेत्र से अवैध वन कटान करने वाले तीन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. इस दौरान आरोपियों के पास से वनविभाग ने सागौन के 11 नग बरामद कर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गया है.

बता दें वन विभाग ने मुखबिर की सूचना पर बाजपुरा के बिराहा फार्म से सागौन के तीन नग बरामद किया. बरामद अवैध सागौन के नग की कीमत एक लाख से अधिक की बताई जा रही है. वन विभाग की टीम ने अवैध सागौन कटान में अशोक कुमार गोयल, सत्तार अहमद, ओमकार के खिलाफ 26 वन अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें:रुड़की: टीचर ने छात्र से साफ करवाये जूते, भीम आर्मी ने स्कूल में किया हंगामा

वहीं, दूसरी तरफ वन विभाग की टीम ने बरहनी रेंज द्वारा हरिपुरा गांव में भी कार्रवाई की है. वन विभाग की टीम ने अवैध सागौन कटाने के आरोप में काश्तकार के खिलाफ वन संरक्षण अधिनियम 1976 का उल्लंघन में केस दर्ज कर लिया.

वन विभाग ने की बड़ी कार्रवाई

वन क्षेत्राधिकारी नारायण गौतम ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर वन प्रभाग रुद्रपुर डॉ. अभिलाषा सिंह और केंद्रीय वन प्रभाग उमेश तिवारी के निर्देशन में बरहनी रेंज द्वारा हरिपुरा गांव से निजी भूमि से बिना अनुमति के सागौन और वाहन को जब्त कर लिया गया है. काश्तकार के खिलाफ वन संरक्षण अधिनियम 1976 का उल्लंघन में केस दर्ज कर लिया गया है.

Last Updated : Dec 10, 2019, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details