उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

छात्रवृत्ति घोटाला: तीनों अधिकारियों को 10 दिनों न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

समाज कल्याण विभाग के छात्रवृत्ति घोटाले में एसआईटी अभी कई और अधिकारियों और शिक्षण संस्थानों पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है. सोमवार जिन तीन अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था, उन्हें मगंलवार को कोर्ट में पेश किया गया था.

By

Published : Oct 15, 2019, 8:28 PM IST

छात्रवृत्ति घोटाला

देहरादून: समाज कल्याण विभाग के छात्रवृत्ति घोटाले में सोमवार को हरिद्वार से गिरफ्तार किए विभाग के दो पूर्व और एक वर्तमान अधिकारियों को देहरादून की विजिलेंस कोर्ट में पेश किया गया. जहां कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 24 अक्टूबर (10 दिन) तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. 24 अक्टूबर को एक बार तीनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा, जिसके बाद आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू होगी.

सोमवार को एसआईटी ने हरिद्वार से समाज कल्याण विभाग के दो पूर्व अधिकारी मुनीष कुमार त्यागी और विनोद नैथानी समेत एक वर्तमान अधिकारी सोम प्रकाश को गिरफ्तार किया था. तीनों पर आरोप है कि 2010 से 2016 तक वो समाज कल्याण विभाग विभाग में सत्यापन अधिकारी के तौर पर विभाग में कार्यरत थे. इस दौरान उन्होंने शिक्षण संस्थानों की मिलीभगत से फर्जी प्रमाण पत्र और दस्तावेजों के सत्यापन का काम किया था.

छात्रवृत्ति घोटाला में गिरफ्तार अधिकारियों को भेजा जेल.

पढ़ें-छात्रवृत्ति घोटाला: समाज कल्याण विभाग के तीन अधिकारी गिरफ्तार, कई निजी सस्थानों पर मुकदमा दर्ज

शासकीय अधिवक्ता राजीव गुप्ता ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ कोर्ट से 24 अक्टूबर तक की न्यायिक हिरासत मांगी गई थी. जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया. ऐसे में 24 अक्टूबर को एक बार फिर तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां से आगे की कानूनी प्रक्रिया जारी रहेगी.

छात्रवृत्ति घोटाले में अभीतक समाज कल्याण विभाग के चार अधिकारी जेल जा चुके हैं. वहीं, 13 शिक्षक संस्थानों के संचालकों पर भी गाज गिर चुकी है, जो इस समय जेल में बंद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details