उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़की: उन्नत भारत अभियान से रूबरू हुए ग्रामीण

उन्नत भारत अभियान के तहत आईआईटी में तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. अभियान के तहत गांवों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं जो किसानों के लिए फायदेमंद साबित होंगी.

By

Published : Feb 3, 2020, 10:01 PM IST

Updated : Feb 3, 2020, 11:39 PM IST

India campaign workshop
उन्नत भारत अभियान

रुड़की:उन्नत भारत अभियान के तहत आईआईटी में तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें पंचायती राज के अधिकारियों सहित बड़ी तादाद में ग्रामीणों ने हिस्सा लिया. कार्यशाला को पंचायती राज अधिकारियों के साथ मिलकर संयुक्त रूप से आयोजित किया गया.

उन्नत भारत अभियान.

बता दें कि, आईआईटी के 120 छात्र इस टीम में काम कर रहे हैं. साथ ही पांच गांवों को आईआईटी रुड़की द्वारा अभी तक गोद लिया गया है. इस कार्यशाला में ग्रामीणों सहित अधिकारी भी मौजूद रहे. वहीं उन्नत भारत अभियान के तहत गांवों के विकास के लिए ये टीम काम कर रही है.

ये भी पढ़ें:काला धन मामला: संजीव चतुर्वेदी ने बढ़ाई मोदी सरकार की मुश्किल, सुप्रीम कोर्ट ने PMO को भेजा नोटिस

आईआईटी रुड़की के निदेशक ने कहा कि उन्नत भारत अभियान के तहत गांवों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं जो किसानों के लिए फायदेमंद साबित होंगी. सरकार गांव के प्रत्येक व्यक्ति को विकास से जोड़ना चाहती है, इसके लिए उन्नत भारत अभियान सबसे बहेतर विकल्प है. उन्होंने बताया कि कार्यशाला में उम्मीद से ज्यादा लोग पहुंचे जिन्हें योजनाओं की जानकारी देकर जागरुक किया गया.

Last Updated : Feb 3, 2020, 11:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details