उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 18, 2023, 3:37 PM IST

Updated : Mar 18, 2023, 5:27 PM IST

ETV Bharat / state

Haridwar Jewelery Theft: 30 लाख के जेवर चुराने वाला शातिर गिरफ्तार, पूरा माल बरामद

हरिद्वार पुलिस ने तीन दिन के अंदर ही 30 लाख की ज्वेलरी चुराने वाले को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के पास से पूरा माल भी बरामद कर लिया गया है. इस शातिर ने चोरी की साजिश कैसे की पढ़िए हमारी ये खबर.

Haridwar chori
हरिद्वार चोरी

30 लाख के जेवर चुराने वाला शातिर गिरफ्तार

हरिद्वार: बहादराबाद थाना क्षेत्र में 15 मार्च की रात को लाखों की ज्वेलरी चोरी हो गई थी. पुलिस ने शातिर चोर को धर दबोचा है. पकड़ा गया चोर और कोई नहीं बल्कि मकान मालिक के पोते का दोस्त ही निकला. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर चोरी किए गए करीब ₹30 लखा के गहने भी बरामद कर लिए हैं. आरोपी पुलिस से बचने के लिए कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में था. इससे पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पुलिस अब आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है.

30 लाख के गहने उड़ा लिए थे: यदि आप किसी काम से किसी बाहर के व्यक्ति को अपने घर में बुला रहे हैं, तो जरा सावधान हो जाएंं. जरूरी नहीं बाहर से आने वाला हर एक व्यक्ति ईमानदार हो. बहादराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम बढ़ेडी राजपूताना में 15 मार्च की रात करीब 30 लाख रुपए के गहनों पर चोर ने हाथ साफ कर लिया. आपको बता दें कि इलाके की मस्जिद के पास स्थित दो मंजिला मकान के ग्राउंड फ्लोर में स्थित स्टोर के मेन शटर का ताला तोड़कर अंदर रखे संदूक से अज्ञात व्यक्ति द्वारा कट्टे में रखी करीब 30 लाख रुपये की ज्वेलरी चोरी कर ली गई थी.

किन्नर के भाई के घर से हुई थी चोरी: इस सम्बन्ध में मकान स्वामी जलील अहमद द्वारा दिनांक 16 मार्च 2023 को दी गई शिकायत के आधार पर थाना बहादराबाद में मुकदमा दर्ज कराया गया था. इतने बड़े मात्रा में आभूषण चोरी होने के सम्बन्ध में पूछने पर वादी द्वारा मौखिक रूप से जानकारी देते हुए बताया गया था कि चोरी की गई ज्वेलरी में से अधिकांश ज्वेलरी उसके भाई जमशेद की है, जो सहारनपुर में किन्नर है. मकान में निवासरत कुल 32 लोगों के परिवार की मौजूदगी में हुई यह चोरी कई सवाल पैदा कर रही थी.

रिपेयरिंग के दौरान रची चोरी की साजिश: जांच में पता चला कि कुछ दिन पहले भूतल पर स्थित उक्त स्टोर रूम में रिपेयरिंग के दौरान बिजली मैकेनिक तथा मालिक के पोते आफताब के कुछ दोस्तों का आना-जाना हुआ था. इसी के साथ मुखबिर द्वारा ये जानकारी भी दी गई थी कि घटना के दिन से ही आफताब का दोस्त अली खान अपने घर से गायब है. मुखबिर की सूचना पर रहमतपुर कलियर रोड को जाने वाले रास्ते पर अभियुक्त अली खान को दबोचा गया. जिसके बाद की गई पूछताछ के आधार पर पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर चोरी किये गये शत प्रतिशत माल को बरामद कर लिया.

क्या कहती हैं एसपी क्राइम: एसपी क्राइम रेखा यादव ने बताया कि 15 मार्च की रात को बहादराबाद थाना क्षेत्र के गांव में स्थित मकान के सबसे नीचे वाले फ्लोर से लाखों रुपए के गहने चोरी होने की शिकायत वादी द्वारा दर्ज कराई गई थी. मामले की जांच करते हुए मकान में रहने वाले लोगों से की गई पूछताछ के बाद पता चला कि मकान में कुछ समय पूर्व मरम्मत का काम हुआ था. जिसमें आस-पड़ोस के लोग और मित्रों द्वारा मदद की गई थी.
ये भी पढ़ें: भारत नेपाल सीमा पर 100 ग्राम सोने के साथ पकड़ा गया युवक, दुबई से लाया था

इसी दौरान पता चला कि वादी के पोते के दोस्त ने माल को इधर से उधर कराया था. इसी दौरान उसने चुराए गए माल की पूरी जानकारी कर ली थी. आरोपी आर्थिक रूप से कमजोर था. इसी कारण उसने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. जिसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी की जा चुकी है. उसकी निशानदेही पर चुराया गया सारा माल बरामद कर लिया गया है. चोरी केस खुलासे के लिए एसएसपी हरिद्वार द्वारा टीम को ₹5000 का नकद इनाम देने की घोषणा की गई है.

Last Updated : Mar 18, 2023, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details