उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में मंदिर के दान पात्र का ताला तोड़कर चोरी, सीसीटीवी फुटेज के भरोसे पुलिस

By

Published : Oct 6, 2022, 8:01 AM IST

हरिद्वार में चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं. अब मंदिर के दान पात्र का ताला तोड़कर नकदी चुराने की घटना सामने आई है. चोरी की घटना हर की पैड़ी क्षेत्र की है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान में जुटी है.

Theft in Haridwar
हरिद्वार चोरी

हरिद्वार: धर्मनगरी में चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हो गए हैं कि वे अब धार्मिक संपत्तियों को भी बक्शने को तैयार नहीं हैं. भीड़भाड़ वाले हर की पैड़ी क्षेत्र में एक मंदिर के बाहर रखे दान पात्र का ताला तोड़ अज्ञात चोर उसमें रखी नकदी लेकर फरार हो गए. पुलिस ने अब इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में जुट गई है.

धार्मिक स्थलों में भी चोरी की घटनाएं बढ़ने लगी हैं. चोर धर्मस्थलों के दान पात्रों के भी ताले तोड़कर नकदी पर हाथ साफ कर रहे हैं. अब हरकी पैड़ी के पास मंदिर में रखे दान पात्र का ताला तोड़कर नकदी पर हाथ साफ कर दिया. पुलिस सीसीटीवी फुटेज चेक कर चोर की पहचान करने में जुट गई है. हरकी पैड़ी के पास मंदिर के बाहर दानपात्र लगा हुआ है. मंगलवार की रात चोर ने दान पात्र का ताला तोड़ डाला और अंदर रखी नकदी चोरी कर ली.
ये भी पढ़ें: पूर्व प्रेमिका से उधारी वापस मांगना युवक को पड़ा भारी, युवती के बॉयफ्रेंड और दोस्तों ने गोली मारी

सुबह मंदिर में पूजन करने गए श्रद्धालुओं ने ताला टूटा देख मंदिर के सेवकों को जानकारी दी. आपको बता दें कि कुछ माह पहले ऐसे ही एक मंदिर के बाहर रखे दान पात्र का ताला तोड़ अज्ञात चोर नकदी ले उड़ा था. हालांकि उस चोर को हर की पैड़ी चौकी पुलिस ने कुछ ही घंटों में गिरफ्तार कर लिया था. हर की पैड़ी चौकी इंचार्ज मुकेश थलेड़ी का कहना है कि जांच की जा रही है. चोर को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details