उत्तराखंड

uttarakhand

संतों ने की जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग, कहा- दो बच्चे से अधिक बच्चे पैदा करने वालों को नहीं हो मतदान का अधिकार

By

Published : Feb 4, 2020, 5:24 PM IST

देश में बढ़ती जनसंख्या को लेकर हरिद्वार में संतों ने केंद्र सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की है. संतों का कहना है कि बढ़ती जनसंख्या से देश की स्थिति खराब हो रही है. वहीं संतों का कहना है कि 2 से अधिक बच्चों को जन्म देने वाले परिजनों का मतदान का अधिकार छीन लेना चाहिए.

haridwar
संतो की मांग

हरिद्वार:धारा 370, राम मंदिर और सीएए जैसे फैसलों के बाद अब साधु-संतों ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून बनाने की मोदी सरकार से मांग की है. हरिद्वार के भूमा निकेतन आश्रम घाट पर आयोजित मां बंगलामुखी यज्ञ के समापन अवसर पर साधु-संतों ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग की है. साधु-संतों का कहना है की अब मोदी सरकार को जल्द से जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना चाहिए. क्योंकि जनसंख्या बढ़ने की वजह से देश की स्थिति खराब होती जा रही है.

जनसंख्या का अनुपात एक समुदाय के लोग निरंतर बढ़ाने में लगे हुए हैं तो हिन्दू समुदाय बच्चों की संख्या एक या दो से ज्यादा पसंद नहीं कर रहे हैं. पढ़ा लिखा नौजवान युवा पीड़ी परिवार वृद्धि से ज्यादा अपने भविष्य पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं.

मां बंगलामुखी यज्ञ का समापन.

ये भी पढ़े: पूरे देश में एनआरसी लागू करने पर अभी कोई फैसला नहीं : गृह मंत्रालय

डासना पीठाधीश्वर यति नरसिंहानंद सरस्वती महाराज ने कहा कि देश में सनातन धर्म खतरे में है. समय रहते मोदी सरकार को जनसंख्या नियंत्रण के लिए कठोर कानून बना देना चाहिए. वहीं भूमा पीठाधीश्वर अच्युतानंद महाराज ने कहा कि देश में दो बच्चे से अधिक बच्चे पैदा करने वालों को मतदान का अधिकार नहीं होना चाहिए. वहीं उन्होंने देश में सीएए का विरोध करने वालों पर संविधान के उलंघन का आरोप लगाया और कहा कि कश्मीर से निकाले गए कश्मीरी पंडितों ने कोई धरना नहीं दिया तो फिर एक विशेष समुदाय सीएए का विरोध क्यों कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details