उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लक्सर: मुआवजे को लेकर धरने पर बैठे किसान, अधिग्रहित भूमि पर कब्जा करने की दी चेतावनी

लक्सर के नगला इमरती में अधिग्रहण भूमि के उचित मुआवजे की मांग को लेकर किसान धरने पर बैठे हैं. किसानों ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द उचित मुआवजा नहीं दिया गया तो आगामी 25 जनवरी को बड़े पैमाने पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

By

Published : Jan 19, 2020, 7:43 PM IST

Updated : Jan 19, 2020, 7:52 PM IST

farmers of laksar are protesting news
धरने पर बैठे किसान

लक्सर: नगर के खानपुर विधानसभा क्षेत्र के नगला इमरती में अधिग्रहण भूमि के उचित मुआवजे की मांग को लेकर किसान धरने पर बैठ गए हैं. किसानों का कहना है कि जब तक उचित मुआवजा नहीं दिया जाएगा तब तक अनिश्चितकाल के लिए धरना जारी रहेगा. इस दौरान चौड़ीकरण का कार्य भी नहीं होने दिया जाएगा.

बता दें कि नगला इमरती गांव के पास फोर लेन और चौड़ीकरण के लिए मिट्टी भराव का कार्य चल रहा है. नगला इमरती, लंढौरा और जबरदस्तपुर के पचास से अधिक किसानों का कहना है कि अधिग्रहण करते समय जो मुआवजा तय किया गया था उसके हिसाब से मुआवजा नहीं दिया गया. जिसके चलते तीनों गांवों के किसान तंबू गाड़कर धरने पर बैठे हैं.

मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे किसान.

ये भी पढ़ें:धर्मनगरी में उद्धव ठाकरे के बयान पर उबाल,, तीर्थ मर्यादा रक्षा समिति ने दी चेतावनी

भाकियू के जिला अध्यक्ष विजय शास्त्री ने कहा कि राज्य सरकार किसान और मजदूरों के खिलाफ कार्य कर रही है. ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है. यदि जल्द ही किसानों को उचित मुआवजा नहीं दिया गया तो आगामी 25 जनवरी को बड़े पैमाने पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा. जिसमें किसान, महिलाओं, बच्चों और पशुओं को साथ लेकर अधिग्रहण की गई भूमि को अपने कब्जे में लेकर प्रदर्शन करेंगे.

Last Updated : Jan 19, 2020, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details