उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि की कोर्ट में हुई पेशी, कई संगीन अपराधों में दर्ज है मुकदमा

कुख्यात अपराधी प्रवीण वाल्मीकि रुड़की का ही रहने वाला है, जिस पर हत्या, लूट और रंगदारी जैसे लगभग 15 मुकदमे दर्ज हैं. इन अपराधों के कारण कुख्यात अपराधी की कोर्ट में पेशी हुई, इस दौरान पुलिस की कड़ी निगरानी रही.

By

Published : Apr 22, 2019, 5:00 PM IST

कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि की कोर्ट में हुई पेशी.

रुड़की:रामनगर कोर्ट में कृष्णगोपाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी प्रवीण वाल्मीकि को पुलिस बल और एसओजी की सुरक्षा में पेश किया गया. कोर्ट में पेशी के बाद पुलिस निगरानी में आरोपी को चमोली की पुरानी जेल में भेज दिया गया.

कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि की कोर्ट में हुई पेशी.

बता दें कि कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि पर हत्या, फिरौती, रंगदारी और गैंगस्टर समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं. कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि ने कई संगीन घटनाओं को अंजाम दिया है. आरोपी उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के अलावा कई अन्य राज्यों में संगीन अपराधों को अंजाम दे चुका है.

कुख्यात आरोपी प्रवीण वाल्मीकि उत्तराखंड में एक बड़े गिरोह का संचालन करता है. साथ ही कई वारदातों में मुख्य अपराधी के रूप में सामने आ चुका है. कुख्यात पहले एक पहलवान के रूप में पहचाना जाता था, लेकिन प्रेम प्रसंग के चलते कई बार जेल जा चुका है.

कुख्यात अपराधी प्रवीण वाल्मीकि रुड़की का ही रहने वाला है, जिस पर हत्या, लूट और रंगदारी जैसे लगभग 15 मुकदमे दर्ज हैं. जिंदल हत्याकांड मामले में प्रवीण वाल्मीकि को उम्र कैद की सजा भी हो चुकी है. ऐसे ही मामलों के चलते वह पिछले कई साल से जेल में बंद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details