उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शिकायत के बाद जागा पालिका प्रशासन, 56.65 लाख रुपए से होगी सड़क चकाचक

Laksar Malgodam Road लक्सर में मालगोदाम रोड का नवीनीकरण कार्य जल्द शुरू हो जाएगा. नवीनीकरण कार्य के लिए निविदा प्रकिया गतिमान है. लंबे समय से सभासद प्रतिनिधि कुलदीप वाल्मीकि मार्ग निर्माण की मांग को लेकर मुखर थे.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 10, 2023, 1:45 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लक्सर:नगर पालिका क्षेत्र में सड़क निर्माण का मामला शासन-प्रशासन तक पहुंचने के बाद आखिरकार पालिका प्रशासन ने मार्ग निर्माण की कवायद शुरू कर दी है. पालिका प्रशासन की ओर से एक बार फिर सड़क निर्माण के लिए निविदाएं मांगी गई है. 56.65 लाख रुपए की लागत से सड़क का निर्माण कार्य किया जाएगा.

लक्सर नगर के सीमली वार्ड में मालगोदाम रोड पर बनी सड़क के नवीनीकरण की मांग लंबे समय से की जा रही है. वार्ड वार्ड सभासद नीतू रानी और सभासद प्रतिनिधि कुलदीप वाल्मीकि के प्रयासों से शासन ने सड़क निर्माण के लिए 56 लाख रुपए से अधिक का बजट स्वीकृत किया गया था. सभासद प्रतिनिधि कुलदीप वाल्मीकि ने आरोप लगाते हुए कहा कि शासन से बजट जारी होने के बावजूद राजनीतिक द्वेष और निजी स्वार्थों के चलते उनके वार्ड में सड़क निर्माण का कार्य शुरू नहीं कराया जा रहा था.
पढ़ें-सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर SDM नाराज, EO को भेजा नोटिस

जिसके चलते उन्होंने प्रकरण की शिकायत मुख्यमंत्री को करने के साथ ही जिलाधिकारी से भी सड़क का निर्माण कराए जाने की मांग की थी.इसके अलावा बीते मंगलवार को तहसील दिवस में भी एसडीएम के समक्ष शिकायत करते हुए उन्होंने बताया कि जानबूझकर सड़क का निर्माण नहीं कराया जा रहा है. समय से कार्य शुरू नहीं होने पर शासन से स्वीकृत बजट लैप्स होने की भी जानकारी उन्होंने दी. इसके बाद एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने नगर पालिका के ईओ से जवाब तलब करते हुए को सड़क निर्माण की कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए थे.

कुलदीप वाल्मीकि ने बताया कि शासन प्रशासन तक मामला पहुंचने के बाद अब नगर पालिका प्रशासन ने 56.65 लाख रुपए की लागत से बनने वाली सड़क की निविदा प्रक्रिया शुरू कर दी है. शीघ्र सड़क का निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details