उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्वामी शिवानंद ने प्रशासन को दी चेतावनी, कहा- हाथियों को मारा तो जाएंगे कोर्ट

मातृ सदन साफ कर चुका है कि वन विभाग या ग्रामीणों ने हाथियों को किसी तरह से भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की तो उनके खिलाफ कोर्ट जाएंगे.

By

Published : Nov 4, 2019, 4:41 PM IST

Updated : Nov 4, 2019, 7:09 PM IST

स्वामी शिवानंद

हरिद्वार:मातृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद ने पंजनहेड़ी गांव में शनिवार को हाथी के हमले में मारे गए दोनों लोगों को एक-एक करोड़ रुपए मुआवजा देने की मांग की है. साथ ही उन्होंने इसके लिए जिला प्रशासन, वन विभाग और खनन माफिया को जिम्मेदार ठहराया है. इतना ही नहीं स्वामी शिवानंद ने चेतावनी दी है कि यदि वन विभाग और ग्रामीणों ने हाथियों को मारने के प्रयास किया तो मातृ सदन उनके खिलाफ कोर्ट जाएगा.

पढ़ें-कार नहीं मिलने पर पति हुआ नाराज, तीन तलाक देकर पत्नी को कार से दिया धक्का

स्वामी शिवानंद ने कहा कि मुआवजे की वसूली भी जिला प्रशासन, वन विभाग और खनन माफिया से की जाए. उन्होंने कहा कि जंगली हाथियों के टापूओं को जिला प्रशासन की मिलीभगत से खनन माफिया ने खत्म कर दिया है. इन टापुओं पर हाथियों का चारा हुआ करता था. अब टापुओं पर चारा नहीं मिलने से हाथी आबादी की ओर रुख कर रहे है.

स्वामी शिवानंद ने प्रशासन को दी चेतावनी

इसके अलावा उन्होंने जंगली हाथियों को न मारने की अपील भी की. उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि वन विभाग या कोई भी ग्रामीण हाथियों की हत्या करने का प्रयास करेगा तो मातृ सदन उसके खिलाफ कोर्ट जाएगा.

Last Updated : Nov 4, 2019, 7:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details