उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आईआईटी रुड़की के छात्र-छात्राएं ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को करेंगे जागरूक

उन्नत भारत अभियान के तहत आईआईटी रुड़की में कार्यशाला का आयोजन किया गया.जिसमें छात्र-छात्राएं ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों को स्वास्थ्य, शिक्षा और खेती की जानकारी देंगे.

By

Published : Sep 28, 2019, 3:25 PM IST

कार्यशाला में मौजूद लोग.

रुड़की: उन्नत भारत अभियान के तहत आईआईटी रुड़की के छात्र-छात्राएं ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को स्वास्थ्य, शिक्षा और खेती की जानकारी देंगे. इस अभियान में शहर के अन्य शिक्षण संस्थानों के छात्र- छात्राएं भी शामिल होंगे. जिसको लेकर आईआईटी रुड़की में कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें शहर के अन्य शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छत्राओं ने भी बढ़-चढ़ कर भाग लिया.

आईआईटी रुड़की के छात्र-छात्राएं ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को करेंगे जागरूक.

आईआईटी रुड़की के प्रोफेसरों की मानें तो आईआईटी सहित शहर के अन्य शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राएं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य, शिक्षा और उन्नत खेती की जानकारी देंगे. इस बार अभियान में शहर के अन्य संस्थानों के छात्र- छात्राएं भी भाग लेंगे. बता दें कि आईआईटी रुड़की इस तरह के कार्यों में पहले भी अपना योगदान देता रहा है.

पढ़ें-नन्हें-मुन्नों का कर दिया रोका, गिफ्ट में दी 6 लाख की 5 बाइकें, भैंस और घोड़ा

वहीं आईआईटी रुड़की में आयोजित उन्नत भारत कार्यशाला में छात्र-छात्राओं को अभियान की विस्तृत जानकारी दी गई. वहीं आईआईटी के प्रोफेसरों के द्वारा सभी छात्र-छात्राओं को लोगों को जागरूक करने के लिए निर्देशित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details