उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रविदास मंदिर में लगी भगवान की मूर्ति खंडित, हिंदू संगठन और दलितों ने की गिरफ्तारी की मांग

लक्सर कोतवाली क्षेत्र के सेठपुर गांव स्थित रविदास मंदिर में भगवान की मूर्ति को खंडित करने का मामला सामने आया है. इसके बाद हिंदू संगठन और दलित लोगों ने जमकर हंगामा किया और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की.

By

Published : Sep 23, 2019, 5:16 PM IST

Updated : Sep 23, 2019, 5:39 PM IST

शरारती तत्वों ने मूर्ति को किया खंडित.

लक्सर: क्षेत्र के सेठपुर गांव में रविदास मंदिर परिसर में लगी भगवान की मूर्ति को शरारती तत्वों ने खंडित कर दिया. जानकारी मिलने पर दलित और हिंदू संगठन के लोग एकत्र हो गए. साथ ही मामले पर नाराजगी जताते हुए मूर्ति खंडित करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किए जाने की मांग की.

शरारती तत्वों ने मूर्ति को किया खंडित.

बता दें लक्सर कोतवाली क्षेत्र के सेठपुर गांव स्थित रविदास मंदिर परिसर में भगवान की प्रतिमा स्थापित है. रविवार रात किसी शरारती तत्व ने मंदिर परिसर में घुसकर प्रतिमा को खंडित कर दिया. जिसे लेकर ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है. जानकारी मिलने पर मौके पर बड़ी संख्या में दलित और हिंदू संगठनों के लोग भी इकट्ठा हो गए.

मामले पर कड़ी नाराजगी जताते हुए संगठन और दलित समुदाय के लोगों ने जमकर हंगामा किया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने नाराज लोगों को बमुश्किल समझाकर मामला शांत कराया. इसके बाद हिंदू संगठनों और दलित समुदाय के लोग लक्सर कोतवाली पहुंचे. साथ ही मूर्ति खंडित करने वालों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की. पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करने का आश्वासन देकर मामला शांत किया.

ये भी पढ़ें:केदारनाथ धाम में लैंडिंग के वक्त हेलीकॉप्टर क्रैश, 6 यात्री थे सवार

विश्व हिंदू परिषद उपाध्यक्ष अजय वर्मा ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों ने देर रात भगवान की प्रतिमा को तोड़कर माहौल खराब करने का प्रयास किया है. पुलिस उन लोगों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करे.

भीम आर्मी प्रवक्ता दीपक मौर्य ने बताया कि कुछ लोग माहौल खराब करना चाहता हैं. ऐसे लोगों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मंदिर में फिर से मूर्ति स्थापित की जाएगी.

Last Updated : Sep 23, 2019, 5:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details