उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस सेवादल ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर BJP सरकार को घेरा

By

Published : Jul 23, 2021, 4:42 PM IST

कांग्रेस सेवादल के प्रदेश प्रवक्ता विशाल राठौर ने भाजपा सरकार की नीतियों को जमकर कोसा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में महंगाई बढ़ी है तो बेरोजगारी चरम पर है.

Haridwar
कांग्रेस सेवादल के प्रदेश प्रवक्ता ने की प्रेस कांफ्रेंस

हरिद्वार:शुक्रवार को कांग्रेस सेवादल के प्रदेश प्रवक्ता विशाल राठौर कार्यकर्ताओं और युवाओं के साथ हरिद्वार प्रेस क्लब पहुंचे. इस दौरान कांग्रेस सेवादल के प्रदेश प्रवक्ता विशाल राठौर ने वर्तमान में प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी, कानून व्यवस्था और महंगाई के मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. राठौर ने कहा कि प्रदेश में जो बेरोजगारी बढ़ी है, उसके लिए राज्य सरकार ही जिम्मेदार है.

कांग्रेस सेवादल के प्रदेश प्रवक्ता विशाल राठौर का कहना है कि सरकारी चयन प्रक्रिया धीमी होने के कारण कई बेरोजगार युवाओं की उम्र ही निकल जाती है. प्रदेश सरकार ने पिछले 5 सालों से पीसीएस की परीक्षा नहीं कराई. सरकार मात्र 2 प्रतिशत युवाओं को ही रोजगार दे रही है. वहीं, उन्होंने भाजपा सरकार को चेतावनी दी है अगर जल्द ही प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया, तो कांग्रेस सरकार के खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन करेगी.

ये भी पढ़ें: CISCE शनिवार को घोषित करेगा कक्षा 10 व 12वीं के परिणाम, जानें कैसे हुआ मूल्यांकन

विशाल राठौर ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें मिडिल क्लास और गरीब लोगों की कमर तोड़ रही हैं. सब्जी की बढ़ती कीमतों ने लोगों की रसोई का बजट बिगाड़ दिया है. बेरोजगार युवा प्रदेश से पलायन करने को मजबूर हैं, लेकिन भाजपा को इससे कोई सरोकार नहीं है. वहीं, उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ महंगाई की मार अबकी बार कांग्रेस सरकार का नारा भी लगाया.

ये भी पढ़ें: नए नेता विपक्ष प्रीतम बोले- हरीश रावत नहीं CM चेहरा, सामूहिक रूप से लड़ेंगे चुनाव

राठौर ने कहा कि उत्तराखंड में पीसीएस, एपीओ और वन विभाग की भर्ती परीक्षा नहीं हो पाई है. केवल परीक्षा शुल्क एकत्रित करने के लिए सरकार भर्तियां निकाल रही है. जहां सिडकुल जैसी निजी कंपनियां हैं, वहां पर भी अन्य प्रदेशों के युवाओं को मौका दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के 75 फीसदी युवाओं को नौकरी दी जानी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details