उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

किसानों को 5 लाख तक ब्याज मुक्त कर्ज उपलब्ध करा रही राज्य सरकार

जिला सहकारी बैंक लिमिटेड हरिद्वार शताब्दी वर्ष समारोह कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मंत्री धन सिंह रावत ने राज्य सरकार उपलब्धियां गिनाईं. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भारत सरकार के कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह और प्रधानमंत्री का आभार प्रकट.

By

Published : Feb 16, 2020, 2:50 PM IST

Updated : Feb 16, 2020, 3:20 PM IST

Dehradun
किसानों को 5 लाख तक ब्याज मुक्त कर्ज उपलब्ध करा रही राज्य सरकार

हरिद्वार:जिला सहकारी बैंक लिमिटेड हरिद्वार के 100 वर्ष पूरे होने पर हरिद्वार में शताब्दी वर्ष समारोह एवं अंतर्राज्यीय सहकारी व्यापार मेले का आयोजन किया गया. समारोह के समापन कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत शिरकत करने पहुंचे. इस दौरान किसानों की आय दोगुनी करने के लिए एक लाख से पांच लाख तक बिना ब्याज के ऋण उपलब्ध कराने पर सीएम और कृषि मंत्री भारत सरकार और पीएम का आभार प्रकट किया.

शताब्दी समारोह में शिरकत करने पहुंचे राज्य मंत्री धन सिंह रावत का कहना है कि वह मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत भारत सरकार के कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह और प्रधानमंत्री का आभार प्रकट करते हैं. उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने के लिए राज्य सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय लिया है.

किसानों को 5 लाख तक ब्याज मुक्त कर्ज.

ये भी पढ़ें:छात्रवृत्ति घोटाले में SIT की बड़ी कार्रवाई, कॉलेज संचालक अनिल सैनी गिरफ्तार

इस निर्णय के अंतर्गत किसानों को एक लाख से पांच लाख रुपए तक बिना ब्याज के ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है. इस साल भी किसानों को बिना ब्याज के तेरह सौ दस करोड़ रुपए ऋण के रूप में दिए जा चुके हैं. हरिद्वार में जिला सहकारी बैंक लिमिटेड के 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में शताब्दी समारोह का आयोजन किया जा रहा है.

समापन समारोह कार्यक्रम के दौरान मंत्री धन सिंह रावत ने किसानों की आय दुगुनी करने को लेकर राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कृषि मंत्री उत्तराखंड के मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री का आभार प्रकट किया.

Last Updated : Feb 16, 2020, 3:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details