उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 12, 2019, 1:32 PM IST

Updated : Aug 12, 2019, 3:25 PM IST

ETV Bharat / state

मदन कौशिक के रक्षा सूत्र कार्यक्रम में मची भगदड़, कई महिलाएं चोटिल, बच्चे हुए बेहोश

हरिद्वार में रक्षाबंधन के मौके पर रक्षा सूत्र कार्यक्रम में गिफ्ट लेने के चक्कर में महिलाओं के बीच अफरा-तफरी मच गई. जिस कारण कई बच्चे अचानक बेहोश भी हो गए, साथ ही कई महिलाएं भी भगदड़ के कारण जमीन पर गिर गई. बड़ी मुश्किल से हालात पर काबू पाया गया.

मदन कौशिक के रक्षा सूत्र कार्यक्रम में भगदड़

हरिद्वार: रक्षाबंधन से ठीक पहले शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक हरिद्वार क्षेत्र में रक्षा सूत्र कार्यक्रम आयोजित करते आए हैं. लेकिन इस बार ज्यादा महिलाओं के आने के कारण कार्यक्रम में भगदड़ मच गई, जिससे आयोजकों के पसीने छूट गये. बताया जा रहा है कि गिफ्ट लेने के चक्कर में वहां अफरा-तफरी मच गई थी.

मदन कौशिक के रक्षा सूत्र कार्यक्रम में भगदड़

दरअसल, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक को रक्षा सूत्र बांधने के लिए प्रेम नगर आश्रम में महिलाओं की भारी भीड़ आई हुई थी. कई महिलाओं के साथ उनके बच्चे भी आए थे. कार्यक्रम में प्रवेश और निकासी के लिए अलग-अलग द्वार बनाए गए थे. लेकिन जब आयोजकों द्वारा महिलाओं को गिफ्ट बांटे जाने लगे तो व्यवस्थाएं अचानक चरमराने लगी. गिफ्ट लेने के चक्कर में वहां अफरा-तफरी मच गई. जिस कारण कई बच्चे अचानक बेहोश भी हो गए, साथ ही कई महिलाएं भी भगदड़ के कारण जमीन पर गिर गईं. इस दौरान आयोजकों के पसीने छूट गये.

पढे़ं-पहाड़ों पर बढ़ सकती हैं मुश्किलें, उत्तराखंड के 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

इसके बाद आनन-फानन में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा प्रेम नगर आश्रम के गेट पर ताला लगा दिया गया. लेकिन ताला लगने के बाद हालात और भी ज्यादा बदतर हो गए, क्योंकि महिलाएं और बच्चे अंदर फंस गए थे. जिसके बाद महिलाएं और बच्चे भीड़ से बचने के लिए गेट पर चढ़कर ही बाहर निकलने लगे. हालात बेकाबू होता देख आश्रम प्रबंधक द्वारा गेट का ताला काटा गया, जिसके बाद भीड़ आश्रम से बाहर निकल पाई.

बता दें कि हर साल रक्षाबंधन के मौके पर रक्षा सूत्र कार्यक्रम में भारी संख्या में महिलाएं आती हैं, लेकिन यहां सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए जाते. जिससे भगदड़ जैसे हालत बनने का खतरा बना रहता है.

Last Updated : Aug 12, 2019, 3:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details