उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सामाजिक संगठनों का एक दिवसीय मौन उपवास, लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग

निकिता हत्याकांड के बाद पूरे देश में आक्रोश देखने को मिल रहा हैं. हरिद्वार में भी देवपुरा चौराहे पर तमाम सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने एक दिन का मौन उपवास रखकर अपना विरोध जताया और हत्यारोपियों को सख्त सजा देने की मांग की.

By

Published : Nov 1, 2020, 3:46 PM IST

Updated : Nov 1, 2020, 4:16 PM IST

Nikita murder case
हरिद्वार हिंदी न्यूज

हरिद्वार:निकिता हत्याकांड को लेकर पूरे देश में उबाल है. हर कोई निकिता के हत्यारों को कड़ी सजा देने की मांग कर रहा है. इस मामले को लव जिहाद से भी जोड़ा जा रहा है. क्योंकि, निकिता के परिजनों ने आरोपियों पर अपनी बेटी को धर्म परिवर्तन कराने और धमकाने का आरोप लगाया था. हरिद्वार में भी देवपुरा चौराहे पर तमाम सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने एक दिन का मौन उपवास रखकर अपना विरोध जताया और केंद्र सरकार से लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग की.

सामाजिक संगठनों ने रखा एक दिवसीय मौन उपवास.

इस दौरान डासना पीठाधीश्वर यति नरसिम्हानंद सरस्वती महाराज ने कहा कि देशभर में हिन्दू समाज के ऊपर अत्याचार हो रहे हैं, लेकिन सरकार मौन है. सरकार ने आज तक हिंदू धर्म की रक्षा के लिए कोई कानून नहीं बनाया. उन्होंने कहा कि युवाओं जो आगे आकर अपने धर्म की रक्षा के किये आवाज उठानी चाहिए. उन्होंने कहा कि धर्म की रक्षा के लिए धर्माचार्यों को आगे आना चाहिए, लेकिन धर्माचार्य तो अपने मठ मंदिरों में ही बैठे हैं.

आर्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष आर्य विजय पाल सिंह ने कहा कि देश में हिन्दू धर्म की बहन बेटियों के साथ अत्याचार और धर्मांतरण की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. इसलिए अब धर्म की रक्षा करने का समय आ गया है. वहीं, उन्होंने सरकार से भी लव जिहाद को लेकर सख्त कानून बनाने की मांग की है.

पढ़ें- पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला - चुनाव आते ही जपने लगते हैं गरीब, गरीब, गरीब...

बता दें, बीते सोमवार को छात्रा निकिता तोमर जब पेपर देकर घर जा रही थी तब आरोपी तौसीफ ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी. आरोपी ने पहले छात्रा को कार में खींचने का प्रयास किया, और फिर असफल रहने पर गोली मार दी जिससे छात्रा की मौत हो गई. पुलिस ने मंगलवार को आरोपी तौसीफ और उसके साथी रेहान को गिरफ्तार कर लिया था. इस पूरी वारदात की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई थी.

Last Updated : Nov 1, 2020, 4:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details