उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अतिक्रमण हटाओ अभियान का लघु व्यापारियों ने किया विरोध

रेहड़ी, पटरी और लघु व्यापारियों का आरोप है कि अतिक्रमण हटाओ अभियान के नाम पर हरिद्वार जिला प्रशासन उनका शोषण कर रहा है.

By

Published : Dec 18, 2020, 5:37 PM IST

encroachment removal campaign
अतिक्रमण हटाओ अभियान

हरिद्वार: कुंभ मेला प्रशासन लगातार हरिद्वार में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है. जिसका पंचपुरी क्षेत्र में रेहड़ी, पटरी और लघु व्यापारियों विरोध किया है. उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया है कि अतिक्रमण के नाम पर उन्हें कारोबारी स्थानों से हटाया जा रहा है. इस दौरान उन्होंने हरिद्वार जिलाधिकारी के नाम एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट जगदीश लाल को दिया है.

व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि यदि अतिक्रमण हटाओ अभियान के नाम पर उनका शोषण किया गया है तो प्रशासन को जगाने के लिए भूख हड़ताल करेंगे. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि रेहड़ी, पटरी और लघु व्यापारी लंबे समय से वेंडिंग जोन बनाने की मांग कर रहे हैं. ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े.

पढ़ें-आप नेता मनीष सिसोदिया पहुंच हरिद्वार, गंगा आरती में होंगे शामिल

प्रदर्शनकारियों ने कहा हरिद्वार प्रशासन ने 15 वेंडिंग जोन प्रस्वातित भी किए हैं, लेकिन अभी तक वहां पर उन्हें स्थापित नहीं किया गया है. दूसरी तरफ कुंभ मेले को देखते हुए जिला प्रशासन लगातार अतिक्रमण हटाओ अभियान चला रहा है. जिसके कारण इन रेहड़ी पटरी वालों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. आज इसी को लेकर उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया. इसी के साथ ही जिलाधिकारी के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन भी सौंपा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details