उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बैरागी कैंप के झुग्गीवासियों ने शहरी विकास मंत्री से की मुलाकात

बस्ती के लगभग 50 गरीब परिवार वर्षों से यहां रह रहे हैं. कुंभ मेले को देखते हुए मेहनत, मजदूरी कर गुजर बसर करने वाले बस्तीवासी उनके आश्रय स्थल से हटाए जाने को लेकर चिंतित हैं.

By

Published : Oct 26, 2020, 9:28 PM IST

slum-dwellers-of-bairagi-camp-meet-urban-development-minister
बैरागी कैंप के झुग्गी वासियों ने शहरी विकास मंत्री से की मुलाकात

हरिद्वार: आज पार्षद सुरेश शर्मा के नेतृत्व में बैरागी कैंप स्थित टंकी नंबर तीन के समीप पिछले पैंतीस सालों से रह रहे झुग्गी झोंपड़ियों वासियों ने शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने मदन कौशिक से स्थायी रूप से आश्रय दिए जाने की मांग की. बस्ती वासियों ने एक ज्ञापन भी शहरी विकास मंत्री को सौंपा.

इस पार्षद सुरेश शर्मा ने कहा कि बैरागी कैंप में टंकी नंबर 3 के समीप रहने वाले लोगों को कुंभ मेले के दौरान उनके आश्रय स्थल से हटा दिया जाता है. जिससे गरीब बस्ती वासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि 2021 में होने वाले कुंभ को देखते हुए बस्ती वासियों को स्थायी रूप से आश्रय उपलब्ध कराया जाना चाहिए.

पढ़ें-निशंक के खिलाफ कोर्ट अवमानना की कार्यवाही पर लगी रोक, याचिकाकर्ता ने कसा तंज

बस्ती वासी रमेश ने कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक को बताया कि बस्ती के लगभग 50 गरीब परिवार वर्षों से यहां रह रहे हैं. कुंभ मेले को देखते हुए मेहनत, मजदूरी कर गुजर बसर करने वाले बस्तीवासी उनके आश्रय स्थल से हटाए जाने को लेकर चिंतित हैं. गरीब मजदूर परिवारों की समस्या को देखते हुए उन्हें किसी उचित स्थान पर स्थायी रूप से बसाया जाना चाहिए, ताकि वे निश्चिंत होकर अपने परिवारों का पालन पोषण कर सकें.

पढ़ें-उत्तराखंड: चिनूक हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए केदारनाथ में बना हेलीपैड

मंत्री मदन कौशिक ने बस्तीवालों को आश्वासन देते हुए कहा कि कुंभ मेला शुरू होने से पहले ही उनके आश्रय की उचित व्यवस्था करायी जाएगी. उन्होंने कहा कि किसी को परेशान नहीं होने दिया जाएगा. इस संबंध में प्रशासन को भी दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details