उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 12, 2023, 5:54 PM IST

ETV Bharat / state

नेपाल में लक्सर के खिलाड़ियों ने दिखाए जलवा, जीते 6 गोल्ड मेडल

हरिद्वार के लक्सर के 6 युवा खिलाड़ियो ने नेपाल में आयोजित इंटरनेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 6 गोल्ड मेडल जीतकर जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है. इनमें 3 खिलाड़ियों ने रेस और 3 खिलाड़ियों ने बैडमिंटन में स्वर्ण पदक पर कब्जा किया है.

Players of Haridwar won 6 Gold Medals
नेपाल में लक्सर के खिलाड़ियों ने दिखाए जलवा

लक्सरःनेपाल में आयोजित इंटरनेशनल एथेलेटिक्स चैंपियनशिप में लक्सर के 6 युवा खिलाड़ियों ने अपना जलवा दिखाया है. जिसमें रेस प्रतियोगिता में तीन खिलाड़ियों और बैडमिंटन प्रतियोगिता में भी 3-3 खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल जीता है. गुरुवार को मेडल और ट्रॉफी लेकर खिलाड़ी लक्सर पहुंचे. जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया.

बता दें कि लक्सर और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से रोजाना नई-नई प्रतिभाएं निकलकर सामने आ रही है. ग्रामीण क्षेत्र की ऐसी ही प्रतिभाओं ने नेपाल के पोखरा में हुई अंतरराष्ट्रीय एथेलेटिक्स चैंपियनशिप प्रतियोगिता में झंडे गाड़े हैं. लक्सर के बालावाली गांव निवासी खिलाड़ी सागर ने 200 मीटर दौड़ में पहला स्थान पाकर गोल्ड मेडल जीता है तो वहीं बहादराबाद के अवनीत चौहान ने 100 मीटर दौड़ और कार्तिक चौहान ने 400 मीटर दौड़ में अव्वल आकर गोल्ड मेडल कब्जाया है.

वहीं, लक्सर निवासी खिलाड़ी कृष्णा ने बैडमिंटन की सिंगल्स प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया है. जबकि, बैडमिंटन की डबल्स प्रतियोगिता में लक्सर के वंश उपाध्याय और हरिद्वार की कीर्तिका दत्ता की जोड़ी ने पहला स्थान प्राप्त किया है. इन तीनों को भी गोल्ड मेडल से नवाजा गया है.

गुरुवार को चैंपियनशिप जीतकर खिलाड़ी लक्सर पहुंचे. जहां बालावाली तिराहे पर खेल प्रेमियों ने उनका फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया. वहीं, खिलाड़ियों का कहना है कि उनके कोच सतीश कुमार और ललित कुमार के सही मार्गदर्शन से उन्हें यह उपलब्धि हासिल हुई है. अब इन खिलाड़ियों का लक्ष्य ओलंपिक खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करने का है.
ये भी पढ़ेंःखबर का दमदार असर: कराटे के नाम पर पैसों की बंदरबांट का खेल मंत्री ने लिया संज्ञान

ABOUT THE AUTHOR

...view details