उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार में चोरों ने एक साथ सात दुकानों पर किया हाथ साफ

हरिद्वार में चोरों ने पुलिस का सिरदर्द बढ़ा दिया है. पुलिस की सतर्कता के बाद भी चोरों की वारदातें कम नहीं हो रही है. बहादराबाद थाना क्षेत्र में चोरों ने सात दुकानों में एक साथ हाथ साफ किया है.

By

Published : Jul 27, 2022, 10:52 PM IST

Haridwar
Haridwar

हरिद्वार: कांवड़ मेला समाप्त होते ही बहादराबाद थाना क्षेत्र में चोरों ने 7 दुकानों में सेंधमारी कर पुलिस को सीधी चुनौती दी है. चोरों ने इन दुकानों मे लगे टीन शेड उखाड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. इस मामले में दुकानदारों ने बहादराबाद थाना पुलिस को तहरीर दे दी है, जिसके बाद अब पुलिस इन मामलों में मुकदमा भी दर्ज कर लिया है.

कानून व्यवस्था का यह हाल तब है जब कल रात तक शहर में जगह जगह भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था कांवड़ियों की मंगलवार को आवाजाही को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस को नहीं हटाया गया था. दुकानों के बाहर दुकानदार चौकीदार की तैनाती सिर्फ इसीलिए करते हैं, ताकि उनकी दुकानें सुरक्षित रहें और चोर उन में सेंधमारी न कर सके, लेकिन बहादराबाद के मुख्य बाजार में स्थित बाजार चौकी से फलान भर की दूरी पर स्थित एक खोखा मार्केट में अज्ञात चोरों ने चौकीदार के होते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया. जिन दुकानों में आधी रात के बाद चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया उस से बहादराबाद इलाके का सर्वाधिक महत्वपूर्ण चौराहा और पुलिस की रिपोर्टिंग चौकी चंद कदमों की ही दूरी पर स्थित है. बावजूद इसके न तो पुलिस को इस चोरी की घटना की भनक लगी और ना ही दुकानों के बाहर चौकीदारी कर रहे चौकीदार को.
पढ़ें-पिता ने जिस शादीशुदा बॉयफ्रेंड पर दर्ज कराया रेप का मुकदमा, बेटी उसी के साथ रहने पर अड़ी

कांवड़ मेले के चलते कई थाना क्षेत्रों में चोरों ने बेखौफ होकर चोरी की वारदातों को लगातार अंजाम दिया है जबकि बीते सालों में माना जाता था कि कांवड़ के दौरान शहर में चोरी की घटनाओं पर ब्रेक लग जाता है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात चोर नहर के रास्ते दुकानों तक पहुंचे और दुकानों में लगी टीन शेड को उखाड़कर अंदर रखे सामान पर हाथ साफ कर दिया.

सबसे ज्यादा सामान जूते की दुकान से चुराया गया, जिसमें रखे करीब चालीस जोड़ी जूते चोर ले उड़े. इसके अलावा बाकी की 6 दुकानों से थोड़ा पैसा और सामान चोरी हुआ है. हैरानी की बात यह है कि जिस समय चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया वहां मार्केट में चौकीदार भी तैनात था. लेकिन चौकीदार को चोरों की इस करतूत का पता नहीं चला.

थानाध्यक्ष बहादराबाद नितेश शर्मा ने बताया कि चोरों ने पिछली तरफ से 7 दुकानों के तीन शेड उखाड़कर दुकान में दाखिल हो गए और उसी रास्ते से सामान चुराकर फरार हो गए. इस मामले में दुकानदारों ने अज्ञात चोरों के खिलाफ तहरीर दी है. जिस पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस के हाथ कुछ सीसीटीवी फुटेज भी लगे हैं जिनके आधार पर चोरों की धरपकड़ के प्रयास भी किये जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details