उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में रुड़की में आपराधिक घटनाओं पर लगा 'लॉक'

रुड़की में लॉकडाउन के दौरान आपराधिक घटनाओं में काफी कमी दर्ज की गई है. एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के चलते साइबर और अन्य अपराध दरों में भारी कमी आई है.

By

Published : Jun 4, 2020, 4:42 PM IST

Updated : Jun 4, 2020, 11:06 PM IST

 roorkee haridwar lockdown news
लॉकडाउन में अपराध में आई कमी.

रुड़की:कोरोना वायरस के कहर के चलते देश में लॉकडाउन का पांचवा चरण चल रहा है. लॉकडाउन के बीच एक अच्छी खबर आई है. इस दौरान अपराध दर में भारी कमी दर्ज की गई है. पिछले साल के मुकाबले इस साल अपराध पंजीकरण में काफी हद तक कमी आई है. महिला अपराध, सड़क दुर्घटनाएं, हत्या, एनडीपीएस, अपहरण, दुष्कर्म आदि अपराधों पर अंकुश लगने से पुलिस ने राहत की सांस ली है.

एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के चलते साइबर व अन्य अपराध दरों में भारी कमी आई है. लॉकडाउन के सुखद परिणाम यह रहे हैं कि अपराधियों और अपराध पर भी लॉकडाउन रहा है. वहीं लॉकडाउन में अन्य मोर्चों पर पुलिस-प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ डटा रहा.

रुड़की में आपराधिक घटनाओं पर लगा 'लॉक'

यह भी पढ़ें-केंद्रीय ग्रिड को सस्ती दरों में बिजली बेचने को मजबूर UPCL, जानिए क्या है वजह

आपको बता दें कि लॉकडाउन के चलते अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है. कई लोगों के रोजगार छिन गए हैं. इसकी सबसे ज्यादा मार दिहाड़ी मजदूरों पर पड़ी है. प्रवासियों के आने-जाने की व्यवस्थाओं में पुलिस व्यस्त है. ऐसे में आपराधिक घटनाओं में कमी ने पुलिस को कोरोना के खिलाफ लड़ने में मदद की है.

Last Updated : Jun 4, 2020, 11:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details