उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 3, 2021, 9:41 AM IST

ETV Bharat / state

दुकानदारों ने SDM से की नकली DAP बेचने की शिकायत, जांच के निर्देश

लक्सर में डीएपी बेचने वाले दुकानदारों ने क्षेत्र के एक दुकानदार पर नकली डीएपी बेचने का आरोप लगाया है. दुकानदारों ने मामले की शिकायत उप जिलाधिकारी से की है.

laksar
नकली डीएपी बेचने की शिकायत

लक्सर:वर्तमान में गन्ने की बुआई का समय चल रहा है. गन्ने की बुआई के लिए डीएपी उर्वरक खाद की जरूरत पड़ती है. किसान इस खाद को सरकारी संस्थाओं के अलावा प्राइवेट दुकानों से भी खरीदते हैं. वहीं, लक्सर में कुछ प्राइवेट दुकानदार नकली डीएपी को असली डीएपी मार्क के बोरों में भर कर बेच रहे हैं. क्षेत्र के दुकानदारों ने नकली उर्वरक बेचने वाले दुकानदारों के बोरों को पकड़ लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया.

नकली डीएपी बेचने की शिकायत

दुकानदारों का कहना है कि लक्सर के ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ दुकानदारों द्वारा नकली डीएपी बेचकर किसानों के साथ धोखा किया जा रहा है. इससे लोगों का अन्य प्राइवेट दुकानदारों पर से भरोसा उठता जा रहा है. ऐसे में उनको काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. वहीं, दुकानदारों ने बताया कि मामले की शिकायत उप जिलाधिकारी से की गई है.

ये भी पढ़ें: नैनीताल हाईकोर्ट से डीपी यादव को नहीं मिली राहत, अहम सुनवाई टली

वहीं, उप जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि क्षेत्र के दुकानदारों की ओर से एक दुकानदार के खिलाफ शिकायती पत्र दिया गया है, जिसमें नकली डीएपी उर्वरक बेचने की बात कही गई है. मामले की गहनता से जांच की जाएगी. अगर दुकानदार मामले में दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details