उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 16, 2021, 4:40 PM IST

ETV Bharat / state

लक्सर में अनावरण की प्रतीक्षा में शिव मूर्ति

रुड़की तिराहे पर लाखों रुपए की लागत से बने शिव चौक एवं शिव मूर्ति का अनावरण अभी तक नहीं पाया है. स्थानीय लोगों ने प्रशासन से जल्द ही इसका अनावरण कराने की मांग की है.

laksar
शिव चौक और मुर्ति का नहीं हुआ अनावरण

लक्सर:स्थानीय विधायक के प्रस्ताव पर विकास प्राधिकरण हरिद्वार के जरिए 30 लाख 45 हजार रुपए की लागत से रुड़की तिराहे पर शिव चौक बनाया गया है. जिस पर भगवान शिव की मूर्ति स्थापित की गई, लेकिन काफी समय बीतने के बावजूद भी आज तक शिव मूर्ति का अनावरण नहीं हो पाया है. आज भी ये शिव मूर्ति कपड़ों से ढकी हुई है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि शिव मूर्ति की स्थापना हुए काफी समय हो चुका है. लेकिन आज तक इस मूर्ति का अनावरण नहीं होने से लोगों की आस्था को गहरा आघात पहुंचता है. लोगों ने प्रशासन से शिव मूर्ति के जल्द अनावरण कराने की मांग की है. वहीं, नगर पंचायत अध्यक्ष अमरीश गर्ग का कहना है कि शिव की मूर्ति के अनावरण के लिए विधायक से वार्ता की जाएगी और इसका अनावरण शीघ्र कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें: कोरोना की दूसरी लहर में आम लोगों का जीना मुहाल, जानिए अपने राज्य का हाल

वहीं, लक्सर विधायक संजय गुप्ता ने बताया कि प्रतिमा के अनावरण के कार्यक्रम का आयोजन किया जाना था, लेकिन वर्तमान की परिस्थितियों को देखते हुए अभी यह संभव नहीं हैं. उन्होंने कहा कोरोना काल के बाद शीघ्र ही प्रतिमा का अनावरण कराया जाएगा. वहीं, कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अमित कुमार वर्मा ने बताया कि शिव चौक और मूर्ति का कार्य फरवरी में ही पूरा हो चुका है. शीघ्र ही इसका अनावरण करा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details