उत्तराखंड

uttarakhand

पिरान कलियर साबिर दरगाह के पास बनी झोपड़ पट्टियों में कौन रह रहा है, लोगों ने उठाई ये मांग

By

Published : Sep 9, 2019, 6:12 PM IST

Updated : Sep 9, 2019, 8:12 PM IST

विश्व विख्यात पिरान कलियर साबिर दरगाह के आसपास बनी झोपड़ पट्टियों में बांग्लादेश और अन्य देशों के लोग बिना परमिशन के रह रहे हैं, जिससे दरगाह की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं. जिसे देखते हुए स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन से यहां रह रहे लोगों का वेरिफिकेशन करने की मांग की है.

विश्व विख्यात पिरान कलियर साबिर दरगाह की सुरक्षा पर मंडरा रहा खतरा.

रुड़की: विश्व विख्यात पिरान कलियर साबिर दरगाह की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. शक है कि दरगाह के आसपास बनी झोपड़ पट्टियों में बांग्लादेश और अन्य देशों के लोग बिना परमिशन के रह रहे हैं. जिसे देखते हुए स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन से यहां रह रहे लोगों का वेरिफिकेशन कराने की मांग की है.

विश्व विख्यात पिरान कलियर साबिर दरगाह की सुरक्षा पर मंडरा रहा खतरा.

बता दें कि विश्व विख्यात पिरान कलियर साबिर पाक की दरगाह में आए दिन देश-विदेश के हजारों जायरीन चादर पोशी और जियारत करने आते हैं. जिसके चलते सुरक्षा के लिहाज से साबिर पाक की दरगाह संवेदनशील मानी जाती है. पूर्व में कई संदिग्धों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार भी किया गया है. जिनमें अधिकतर लोग बिना वीजा के यहां निवास करते पाए गए हैं. जिसे देखते हुए स्थानीय लोगों ने एक बार फिर से दरगाह के आसपास बनी झोपड़ पट्टियों में रह रहे लोगों के पुलिस वेरिफिकेशन की मांग की है.

ये भी पढ़े:ऋषिकेश को सीएम ने दी सौगात, किया करोड़ों रुपए की योजनाओं का शिलान्यास

इस मामले में एसपी देहात नवनीत सिंह ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से पिरान कलियर साबिर दरगाह को संवेदनशील माना जाता है. जिसके चलते पुलिस समय-समय पर बाहरी लोगों के खिलाफ सत्यापन अभियान चलाती है. जल्द ही नए सिरे से लोगों का सत्यापन कराया जाएगा.

Last Updated : Sep 9, 2019, 8:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details