उत्तराखंड

uttarakhand

अयोध्या विवाद पर फैसले से पहले अलर्ट मोड पर पुलिस-प्रशासन, जनता से की शांति की अपील

By

Published : Nov 1, 2019, 12:29 PM IST

Updated : Nov 1, 2019, 2:38 PM IST

हरिद्वार जिले में पुलिस प्रशासन सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने की कवायद में जुट गया है. जिसके तहत आबादी वाले गांवों और संवेदनशील इलाकों में जवानों की तैनाती की जा रही है.

अलर्ट मोड पर पुलिस

लक्सर:जहां इस समय पूरे देश की नजरें राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट पर टिकी हुई हैं. वहीं फैसले के बाद किसी भी तरह का कोई अप्रिय घटना ना हो, इसके लिए पुलिस प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने में जुटा हुआ है. साथ ही फैसला आने से पहले पुलिस अधिकारी जनता के साथ मुलाकात कर शांति व्यवस्था बनाने की अपील कर रहे हैं.

अलर्ट मोड पर पुलिस

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर को लेकर उच्चतम न्यायालय की सुनवाई पूरी हो चुकी है. उच्चतम न्यायालय जल्द ही इस मामले में अपना फैसला सुनाएगा. शासन की ओर से उच्चतम न्यायालय के निर्णय के बाद अलर्ट जारी किया गया है. जिसके बाद हरिद्वार जिले के लक्सर क्षेत्र में भी पुलिस- प्रशासन सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने की कवायद में जुट गया है. जिसके तहत आबादी वाले गांवों और संवेदनशील इलाकों में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है. इसके साथ ही अधिकारियों द्वारा अलग-अलग स्थानों जाकर लोगों को शांति बनाए रखने को लेकर समझाया भी जा रहा है.

पढे़ं-अवैध निर्माणों पर MDDA की कार्रवाई, दो बहुमंजिला इमारतों को किया सील

लक्सर सीओ राजन सिंह ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के फैसले का सम्मान सभी को करना चाहिए. फैसला आने के बाद सभी लोग संयम रखें. इसके साथ ही कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे किसी की भावनाएं आहत हों.

Last Updated : Nov 1, 2019, 2:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details