उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 8, 2021, 4:08 PM IST

ETV Bharat / state

लक्सर में अवैध रूप से संचालित क्लीनिक एसडीएम ने की सील

लक्सर एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी (SDM Shailendra Singh Negi) ने ग्रामीणों की शिकायत पर अवैध रूप से चल रही एक क्लीनिक पर कार्रवाई की. एसडीएम ने क्लीनिक को सील कर दिया है.

laksar
लक्सर

लक्सर:हरिद्वार के लक्सर में एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी (SDM Shailendra Singh Negi) ने ग्रामीणों की शिकायत का संज्ञान लेते हुए उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी (Deputy Chief Medical Officer) के साथ अवैध रूप से चल रही एक क्लीनिक पर कार्रवाई की. एसडीएम ने क्लीनिक को सील कर दिया है.

कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गांव बहादरपुर खादर के ग्रामीणों ने एसडीएम से शिकायत की थी कि डॉक्टर आजाद निवासी बहादरपुर खादर द्वारा बायो मेडिकल वेस्ट तालाब के किनारे डंप किया जा रहा है. इस कारण तालाब में गंदगी के साथ ही बड़ी संख्या में मछलियां भी प्रभावित हो रही हैं.

ये भी पढ़ेंः सतपुली-कोटद्वार हाईवे पर हादसा, सवारियों से भरा वाहन गहरी खाई में गिरा

वहीं, शिकायत का संज्ञान लेते हुए एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी ने उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनिल वर्मा के साथ स्वयं मौके का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों की शिकायत सही पाते हुए डॉक्टर आजाद को मौके पर बुलाया गया. इसके बाद एसडीएम ने डॉ. आजाद के क्लीनिक की जांच की.

जांच के दौरान पाया गया कि डॉ. आजाद द्वारा पंचकर्म सहायक व तकनीशियन की मान्यता ली गई है. जबकि, मौके पर उनके द्वारा क्लीनिक का संचालन किया जा रहा है. इसके बाद एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए क्लीनिक को सील कर दिया. एसडीएम ने बताया कि पूरी रिपोर्ट डीएम हरिद्वार को भेजी जाएगी. इसके बाद आगे की कार्रवाई और जांच चिकित्सा विभाग के स्तर से की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details