उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्कूली बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़, शराब पीकर बस दौड़ा रहा था चालक

कुछ समय पहले टिहरी गढ़वाल में मैक्स चालक की लापरवाही से 9 बच्चों की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद प्रदेश के अन्य जिलों में परिवहन विभाग और ट्रैफिक विभाग लगातार चेकिंग अभियान चला रहे हैं.

By

Published : Aug 21, 2019, 8:19 PM IST

Updated : Aug 21, 2019, 10:40 PM IST

रुड़की

रुड़की:उत्तराखंड में टिहरी गढ़वाल में पिछले दिनों बच्चों से भरी मैक्स हादसे का शिकार हो गई थी. जिसमें 9 बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि कई बच्चे घायल हो गए थे. जांच में बड़ी लापरवाही सामने आई थी. साथ ही मैक्स में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी नहीं थे. ऐसा ही हाल प्रदेश के अन्य जिलों में भी अकसर देखने को मिलता है. बच्चों को स्कूल लाने ले जाने के लिए जो वाहन लगाए गए उनमें निर्धारित मानकों को ध्यान नहीं रखा जाता है. पिछली घटनाएं से सबक लेते हुए परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस ने सयुक्त रूप से मगंलवार को रुड़की में चेकिंग अभियान चलाया.

पढ़ें- हेलीकॉप्टर हादसा: 13 दिनों बाद हेली कंपनी शुरू करने वाले थे राजपाल, पलभर में टूट गया परिवार का सपना

इस दौरान दोनों विभागों की संयुक्त टीम ने स्कूल बसों का बारीकी से निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान बसों और स्कूली बच्चों को लाने ले जाने वाले अन्य वाहनों में कई खामियां पाई गईं. इस दौरान परिवहन विभाग ने कई स्कूल बसों के चालान काटे और दो बसों को सीज भी किया. चेकिंग के दौरान एक स्कूली बस का ड्राइवर नशे की हालत में पाया गया, जिसे परिवहन विभाग ने पुलिस के हवाले कर दिया.

स्कूली बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़

पढ़ें- उत्तराखंड: 2013 से अब तक 6 हेलीकॉप्टर हो चुके हैं क्रैश, 25 लोगों की गई जान

एआरटीओ रुड़की ज्योति मिश्रा ने बताया क्षेत्र में सभी स्कूल बसों का निरीक्षण किया जाएगा. बसों में सुरक्षा को देखते हुए स्पीड मीटर सहित कई अन्य महत्वपूर्ण चीजों की जांच की जाएगी. जिसके बाद ही स्कूल की बसें सड़कों पर दौड़ पाएंगी.

Last Updated : Aug 21, 2019, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details